राज्य सरकार प्रतिमाह देगी बिहार के सभी जिलों के युवाओं को 1 हजार रुपए, जानिए कैसे करें आवेदन।

पटना, पूर्णिया, मुंगेर सहित बिहार के सभी जिलों के युवाओं को नीतीश सरकार देने जा रही है 1 हजार रुपए की सौगात। ये पैसा उन युवाओं को मिलेगा जिन्होंने 12वीं की परीक्षा पास कर ली है तथा जो अभी बेरोजगार हैं।

किस उम्र के युवा कर सकते हैं इसके लिए आवेदन।

खबर के अनुसार मुख्यमंत्री निश्चय स्वयं सहायता भत्ता योजना के तहत 12वीं पास छात्रों को दो साल के लिए हर महीने 1 हजार रुपये की सहायता राशि प्रदान की जायेगी। इसके लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की आयु 20 वर्ष से लेकर 25 वर्ष के बीच होना अनिवार्य होगा।

आपको बता दें कि बिहार सरकार के मुख्यमंत्री निश्चय स्वयं सहायता भत्ता योजना का लाभ उन युवाओं को मिलेगा जिन्हें स्कॉलरशिप, स्टूडेंट्स क्रेडिट कार्ड, एजुकेशन लोन या किसी प्रकार का सहायता राज्य सरकार से नहीं मिलता हैं। इस योजना के तहत इन युवाओं को प्रतिमाह एक हजार रुपये दिए जायेंगे जिन्हे पाकर युवा प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर पाएंगे और अपने भविष्य को भी उज्जवल कर पाएंगे।

कैसे करे आवेदन?

मुख्यमंत्री निश्चय स्वयं सहायता भत्ता योजना का लाभ उठाने के लिए आप बिहार सरकार की आधिकारिक वेबसाइट https://www.7nishchayyuvaupmission.bihar.gov.in/ पर जा कर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

बता दें की फॉर्म को सही-सही भरने के बाद उसका प्रिंटआउट निकाल लें और अन्य डॉक्यूमेंट्स के साथ उसकी जांच जिला निबंधन एवं परामर्श केंद्र पर करवाएं। इन सभी प्रक्रिया के पूरी होने के बाद सीधे आपके बैंक अकाउंट में प्रतिमाह 1 हजार रुपये की राशि आने लगेगी।