एलएसी पर भारत और चीन विवाद के बीच रक्षा मंत्री का टला लद्दाख दौरा ,हालत की समीक्षा करने वाले थे.राजनाथ सिंह

लद्दाख में सीमा पर विवाद के बीच रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का लेह दौरा टल गया है. राजनाथ सिंह को शुक्रवार को लेह के दौरे पर जाना था., लेकिन इसे टाल दिया गया है. रक्षा मंत्रालय का कहना है कि रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के लेह दौरे की नई तारीख का एलान जल्द किया जाएगा. राजनाथ सिंह शुक्रवार को लेह जाकर चीन सीमा के हालत की समीक्षा करने वाले थे.

तनाव के ग्राउंड जीरो तक जाने वाले थे राजनाथ सिंह

पिछले दिनों एलएसी पर हिंसक झड़प के बाद चीन के खिलाफ मोर्चा मजबूत करने के बाद रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भारत-चीन तनाव के ग्राउंड जीरो तक जाने वाले थे. राजनाथ सिंह को शुक्रवार को लेह पहुंचने का कार्यक्रम था. वह पूर्वी लद्दाख में चीन से बने तनाव की स्थिति पर सुरक्षा हालातों की समीक्षा करते. इसके साथ ही रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह लद्दाख में तैनात जवानों से भी मिलते और गलवान के वीरों से मिलने लेह के अस्पताल जाते. राजनाथ सिंह चीन से झड़प में घायल हुए जवानों से मुलाकात करते और उनका हौसला बढ़ाते. खैर पूरे दौरे को टाल दिया गया है. राजनाथ सिंह के साथ सेना प्रमुख जनरल मनोज मुकुंद नरवणे भी लेह जाने वाले थे.

दोनों देशों के बीच बातचीत में नहीं बनी सहमति

दरअसल, चीन सीमा पर अभी भी तनावपूर्ण माहौल है. 30 जून को चीन के कोर कमांडर मेजर जनरल लिउ लिन ने भारत के कोर कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल हरेंदर सिंह से 12 घंटों की बातचीत की, लेकिन बातचीत वहीं की वहीं अटकी हुई है.