हेमंग अमीन बने BCCI के अंतरिम CEO, राहुल जौहरी के इस्तीफे के बाद मिली बड़ी जिम्मेदारी

आईपीएल के मौजूदा सीओओ हेमंग अमीन को मंगलवार को बीसीसीआई का अंतरिम सीईओ नियुक्त किया गया। पिछले हफ्ते राहुल जौहरी के इस्तीफे के बाद से यह पद खाली था। बोर्ड की एपेक्स काउंसिल की बैठक में इसपर फैसला लिया गया। बोर्ड के एक पदाधिकारी ने बताया कि अमीन इस पद के लिए सबसे उपयुक्त हैं।

अमीन 2017 से ही आईपीएल के ऑपरेशन का काम देख रहे हैं। उधर बोर्ड ने यह भी संकेत दिए हैं कि दो महीने के भीतर ही नया सीईओ ढूंढ लिया जाएगा। 17 जुलाई को होने वाली बोर्ड की एपेक्स काउंसिल की मीटिंग में भी इस पर चर्चा होगी। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के पूर्व सीईओ राहुल जौहरी के इस्तीफे के बाद हेमांग अमीन को अंतरिम सीईओ नियुक्त किया किया गया है. बोर्ड के कर्मचारियों को सोमवार को इसकी सूचना दी गई.

गोपनीय जानकारी लीक होने की वजह से जौहरी पर गाज गिरी

बीसीसीआई के पूर्व सीईओ राहुल जौहरी का इस्तीफा गुरुवार को मंजूर किया गया. इस मामले के जानकार एक अधिकारी ने कहा कि गोपनीय वित्तीय जानकारी लीक होने की वजह से जौहरी पर गाज गिरी. अधिकारी ने कहा, ’हेमांग अमीन आईपीएल के सीओओ थे और उन्होंने पिछले साल प्च्स् उद्घाटन समारोह के बदले पुलवामा शहीदों के परिवारों के लिए फंड दान करने में भूमिका निभाई थी.’