सीएम नीतीश कुमार ने बगहा का किया एरियल सर्वे. वाल्मिकीनगर गंडक बराज का भी किया निरीक्षण, अधिकारियों को कार्यो का निष्पादन करने का निर्देश

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गंडक नदी पर बने पिपरा-पिपरासी तटबंध को हवाई सर्वेक्षण किया. यह तटबंध यूपी और बिहार की सीमा पर निर्मित है. सीएम ने तटबंध के 32.38 किलोमीटर से 32.56 किलोमीटर के बीच क्षतिग्रस्त बोल्डर स्टड संरचनाओं के पुनर्स्थापन कार्य का हवाई सर्वेक्षण किया, इसके साथ ही बगहा सुरक्षात्मक कार्य का भी सीएम ने हवाई सर्वेक्षण किया मुख्यमंत्री ने गंडक बराज की एक से लेकर 18 फाटकों का निरीक्षण करने के साथ-साथ बराज कंट्रोल रूम का भी जायजा लिया। सीएम नीतीश ने अधिकारियों को सावधानीपूर्वक कार्यों का निष्पादन करने का निर्देश दिया। मुख्यमंत्री ने गंडक बराज संचालन कार्य को तत्परता पूर्वक कराने का भी अधिकारियों को निर्देश दिया।

बराज संचालन कार्य को तत्परतापूर्वक कराने का निर्देश

सीएम ने गंडक बराज, वाल्मिकीनगर, पश्चिम चंपारण का निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान सीएम ने बराज के संचालन से संबंधित विस्तृत जानकारी वहां उपस्थित वरीय अधिकारियों से ली. इसके साथ ही सीएम ने बराज संचालन कार्य को तत्परतापूर्वक कराने का निर्देश दिया. उन्होंने गंडक बराज के 1 से लेकर 18 फाटकों का गहन निरीक्षण किया. यही नहीं उन्हांने गंडक बराज के कंट्रोल रूम का भी जायजा लिया और गंडक बराज से डिस्चार्ज किए गए पानी की जानकारी ली. सीएम ने सावधानीपूर्वक कार्यों का निश्पादन करने का निर्देश दिया.

कंट्रोल रूम में निर्मित पेवर ब्लॉक की लगाई गई प्रदर्शनी का अवलोकन

इसके बाद मुख्यमंत्री ने कंट्रोल रूम परिसर में निर्मित पेवर ब्लॉक की लगाई गई प्रदर्शनी का अवलोकन किया। उच्च गुणवत्तापूर्ण पेवर ब्लॉक कि मुख्यमंत्री ने सराहना की तथा कामगारों की हौसला अफजाई की। उन्होंने पेवर ब्लॉक का निर्माण करने वाले कामगारों से बातचीत में कहा कि सरकार लॉकडाउन में वापस लौटे मजदूरों को उनके घर में ही रोजगार मुहैया कराने हेतु हर संभव प्रयास कर रही है।