रामविलास पासवान की आज पटना में राजकीय सम्मान के साथ अंत्येष्टि, बेटे चिराग देंगे मुखाग्नि

लोजपा के संस्थापक और केंद्रीय मंत्री रहे राम विलास पासवान की आज पटना में अंत्येष्टि होगी। उनके एसके पुरी आवास पर पासवान के अंतिम दर्शन के लिए समर्थकों की भीड़ जुटी रही। आज दीघा घाट पर राजकीय सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार होगा।  उनके संसदीय क्षेत्र हाजीपुर से हजारों समर्थक उनके आवास पहुंचे हैं और उनके पार्थिव शरीर को हाजीपुर ले जाने की मांग कर रहे हैं. यहीं नहीं उनके समर्थकों की आंखे नम है.

पासवान की पहली पत्नी भी आवास पर पहुंची

रामविलास पासवान के अंतिम दर्शन के लिए राज्य भर से पटना स्थित एसके पुरी आवास पर आए. उनके अंतिम दर्शन के लिए आवास पर भारी भीड़ लग गई. रामविलास पासवान की पहली पत्नी राजकुमारी देवी भी आवास पर पहुंच गयी है.पूर्व केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान का आज अंतिम संस्कार होगा. लोजपा अध्यक्ष चिराग पासवान मुखाग्नि देंगे.

साढ़े 11 बजे जनार्दन घाट के लिए निकलेगी

दिवंगत केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान का अंतिम संस्कार आज राजकीय सम्मान के साथ किया जाएगा. पटना के दीघा के जनार्दन घाट पर अंतिम विदाई दी जाएगी. सुबह 8 बजे से ही स्वर्गीय पासवान के पार्थिव शरीर के अंतिम दर्शन के लिए उनके बोरिंग रोड एसके पुरी स्थित आवास पर रखा गया है. शवयात्रा उनके कृष्णा पुरी आवास से दिन के साढ़े 11 बजे जनार्दन घाट के लिए निकलेगी. राजकीय सम्मान के साथ दोपहर डेढ़ बजे उनकी अंत्येष्टि होगी.

रवि शंकर प्रसाद अंतिम संस्कार में रहेंगे शामिल

केंद्रीय मंत्रिमंडल ने शुक्रवार को विशेष बैठक बुलाकर केंद्रीय मंत्री को श्रद्धांजलि दी। इस दौरान तय हुआ कि उनका अंतिम संस्कार पटना में राजकीय सम्मान के साथ होगा जिसमें केंद्रीय मंत्री रवि शंकर प्रसाद मंत्रिमंडल की ओर से उपस्थित रहेेंगे। गृह मंत्रालय ने बताया, पासवान के सम्मान में शुक्रवार को राष्ट्रपति भवन, संसद समेत देश के सभी राज्यों व केंद्र शासित प्रदेशों की राजधानी में तिरंगा झुकाया गया।