आंध्र प्रदेश के विशाखापत्तनम में दवा कंपनी में गैस रिसाव, हादसे में दो की मौत, चार की हालत गंभीर

आंध्रप्रदेश के विशाखापत्तनम की परवडा फार्मा सिटी में सोमवार रात सैनोर लाइफ साइंस में गैस लीक होने की वजह से दो लोगों की मौत हो गई जबकि चार की हालत गंभीर है. अधिकारियों के अनुसार सभी का इलाज गजुवाका के निजी अस्पताल में इलाज चल रहा है. मृतकों की पहचान नरेंद्र और गौरी शंकर के तौर पर हुई है.

घटना के समय फैक्ट्री में 30 मजदूर थे मौजूद

अधिकारी ने कहा कि जिस समय घटना घटित हुई उस वक्त नरेंद्र शिफ्ट इंचार्ज था. घटना के समय फैक्ट्री में 30 मजदूर मौजूद थे. अन्य अधिकारी सुबह मौके पर पहुंचे और जांच के आदेश दे दिए गए हैं. परवडा पुलिस स्टेशन के इंस्पेक्टर उदय कुमार ने कहा, ’दो लोगों की मौत हुई है और चार अस्पताल में भर्ती हैं. स्थिति अब नियंत्रण में है.

फैक्ट्री को तत्काल बंद कर दिया गया

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री कार्यालय ने बताया कि मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने विशाखापत्तनम के परवडा में सैनोर लाइफ साइंसेज फार्मा कंपनी में हुई दुर्घटना के बारे में जानकारी ली है. कल रात 11.30 बजे रिसाव के कारण दुर्घटना हुई. एहतियात के तौर पर फैक्ट्री को तत्काल बंद कर दिया गया है

विशाखापत्तनम के जिलाधिकारी विनय चंद और एसपी आरके मीना बाकी के अधिकारियों के साथ मौके पर पहुंच गए हैं. शनिवार को कुर्नूल में एक पूर्व सासंद की कैमिकल फैक्ट्री में गैस रिसाव हुआ था. इससे पहले गोपालापाटनम एरिया में एलजी पोलिमर्स में गैस लीक का मामला सामने आया था.