मुंबई के होटल ताज को उड़ाने की धमकी, देर रात पाकिस्तान से किया गया फोन कॉल, होटल की बढ़ाई गई सुरक्षा

देश की आर्थिक राजधानी कही जाने वाली मुंबई में सुरक्षा से जुड़ी बड़ी खबर आई है. मुंबई स्थित ताज होटल को बम से उड़ाने का धमकी भरा फोन आया है. ये फोन पाकिस्तान से ताज होटल में आया है. फोन पर शख्स ने कहा, “कराची स्टॉक एक्सचेंज में हुआ आतंकी हमला सभी ने देखा. अब ताज होटल में 26/11 जैसा हमला एक बार फिर होगा.“

होटल की बढ़ाई गई सुरक्षा

मुंबई पुलिस को फोन कॉल की तुरंत जानकारी दे दी गई है. मुंबई पुलिस ने सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी है. रातभर मुंबई पुलिस और होटल स्टाफ ने मिलकर सुरक्षा का मुआना किया. यहां आने वाले गेस्ट और उनकी गतिविधियों पर नजर रखी जा रही है. इसके अलावा दक्षिण मुंबई में पुलिस नाकाबंदी बढ़ा दी है.

26/11 मुंबई हमला

26 नवंबर, 2008 को मुंबई में आतंकी हमला हुआ था. करीब 60 घंटे चले इस हमले में 166 से अधिक लोग मारे गए थे और 300 से अधिक लोग जख्मी हो गए थे. मरने वालों में 28 विदेशी नागरिक भी शामिल थे. इस हमले ने पूरे देश को झकझोर दिया था और भारत और पाकिस्तान युद्ध की कगार पर आ गए थे.मुंबई आतंकी हमले में एकमात्र आतंकी अजमल कसाब को जिंदा पकड़ा गया था. उससे भारतीय जांच एजेंसियों ने घटना के बारे में पूरी पूछताछ की जिससे इस घटना में पाकिस्तान के हाथ होने का पता चला था. कसाब को 21 सितंबर 2012 की सुबह पुणे की यरवदा जेल में फांसी के फंदे पर लटका दिया गया. कसाब की मौत से पहले भारतीय जांच एजेंसियां पाकिस्तान में रची गयी मुंबई हमले की साजिश से जुड़ी एक-एक जानकारी उससे निचोड़ ली थी.