कश्मीर के कुलगाम जिले में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ जारी, एक आतंकी के मारे जाने जबकि एक जवान के शहीद तथा तीन जवानों के घायल होने की मिल रही जानकारी।

दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले के परिवन गांव में भारतीय सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी है। इस मुठभेड़ में अभी तक सुरक्षाबलों ने आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के एक आतंकी को मार गिराया है। वहीं इस मुठभेड़ में पुलिस का एक जवान शहीद हुआ है तो तीन जवान घायल भी हुए हैं।

अभियान की कमान संभाल रहे पुलिस अधिकारीयो ने बताया कि गांव में आतंकवादियों की मौजूदगी का विशेष इनपुट भारतीय सुरक्षाबलो को मिलने के बाद पुलिस, सेना और सीआरपीएफ की एक संयुक्त टीम ने इलाके की घेराबंदी और तलाशी अभियान शुरू किया। जैसे ही सुरक्षाबलों की संयुक्त खोज टीम ने संदिग्ध स्थान की घेराबंदी की, छिपे हुए आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर गोलियां चलानी शुरू कर दी। आतंकियों की फायरिंग के बाद सुरक्षाबलों ने जवाबी कार्रवाई करते हुए आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी को मार गिराया। वहीं इस मुठभेड़ में जम्मू पुलिस का एक जवान शहीद हुआ है और तीन जवान घायल बताए जा रहे हैं।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि दो से तीन आतंकवादी अब भी मौके पर फंसे हुए हैं। आतंकियों की वास्तविक संख्या ऑपरेशन खत्म होने के बाद ही सामने आ पाएगी। ऑपरेशन एरिया को चारों तरफ से सुरक्षाबलों ने घेरकर सभी निकास और प्रवेश के स्थानों को सील कर दिया है ताकि आतंकवादियों को अंधेरे का फायदा उठाकर भागने का मौका न मिल पाए।

आपको बताते चलें कि जम्मू-कश्मीर में जनवरी माह में यह सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच 8वीं मुठभेड़ है। इससे पहले 7 मुठभेड़ों में सुरक्षा बलों ने 13 आतंकवादियों को मार गिराया है। इनमें से 6 पाकिस्तानी थे। इनसे 2 एम 4 अमेरिकी राइफल, 2 एके 56 और 3 एके 47 राइफल सहित भारी हथियार और गोला-बारूद बरामद किया गया था।