विजयादशमी : रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने की शस्त्र पूजा, कहा-सेना हमारी एक इंच भी जमीन खोने नहीं देगी

पश्चिम बंगाल के दार्जिलिंग के सुकना युद्ध स्मारक में राजनाथ सिंह ने विजयादशमी के मौके पर शस्त्र पूजा की। इस मौके पर उन्होंने कहा कि भारत चाहता है कि चीन और भारत के बीच बॉर्डर पर शांति होनी चाहिए और तनाव खत्म होना चाहिए, लेकिन मैं पूरी तरह से आश्वस्त हूं कि हमारी सेना किसी को भी देश की एक इंच जमीन पर भी कब्जा नहीं करने देगी।

सिक्किम और दार्जिलिंग दौरे पर हैं राजनाथ सिंह

बता दें कि विजयादशमी के मौके पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह दार्जिलिंग और सिक्किम के दौरे पर हैं. दार्जिलिंग के सुकमा वार मेमोरियल में उन्होंने शस्त्र पूजा की. इस दौरान थलसेना अध्यक्ष एमएम नरवणे भी मौजूद थे. विजयादशमी के दिन शस्त्र पूजा करने की परंपरा है। मंत्रोच्चारण के बीच शस्त्र पूजा के बाद राजनाथ सिंह ने कहा कि इस समय भारत और चीन पर तनाव चल रहा है. भारत चाहता है कि तनाव समाप्त हो, शांति स्थापित हो, हमारा उद्देश्य यही है. लेकिन कभी कभी कुछ ऐसी नापाक हरकतें होती रहती है, लेकिन मैं पूरी तरह से आश्वस्त हूं और मुझे पूरा भरोसा है कि हमारे सेना के जवान किसी भी सूरत में भारत की एक इंच जमीन किसी दूसरे के हाथों में नहीं जाने देंगे।

जवानों की भूमिका इतिहास में दर्ज होगी

गलवान में चीन के विश्वासघात का जिक्र करते हुए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि हाल-फिलहाल में भारत चीन के बॉर्डर पर जो हुआ है उसके बारे में निश्चित जानकारी के आधार पर मैं कह सकता हूं कि हमारे देश के जवानों ने जिस प्रकार की भूमिका का निर्वाह किया है आगे जब इतिहास लिखा जाएगा तो उनके शौर्य और बहादुरी की चर्चा स्वर्णाक्षरों में की जाएगी।