बिहार की राजधानी पटना के अलग-अलग रेलवे स्टेशन को नए बने बस स्टैंड से जोड़ने के लिए अलग-अलग रूटों पर कई बसों का परिचालन किया जा रहा….

बिहार की राजधानी पटना के अलग-अलग रेलवे स्टेशन को नए बने बस स्टैंड से जोड़ने के लिए अलग-अलग रूटों पर कई बसों का परिचालन किया जा रहा है। पिछले कई दिनों से लगातार इन बसों का ट्रायल हुआ। ट्रायल सफल होने के बाद अब किराया घोषित कर दिया गया हैं। पाटलिपुत्र बस टर्मिनल से अब 25 रुपये में एयरपोर्ट और 37 रुपये में नगर बस से एम्स पहुंच सकते हैं। गांधी मैदान और दानापुर स्टेशन के लिए लिए भी सीधे नगर बस सेवा की सुविधा पाटलिपुत्र बस टर्मिनल से मिलेगी। नॉन एसी का न्यूनतम किराया छह रुपए तो वहीं एसी का ग्यारह रुपए रखा गया है।

क्या है नया किराया जाने… 

पाटलिपुत्र बस टर्मिनल से एयरपोर्ट जाने के लिए नॉन एसी बस का किराया 25 रुपए है, तो वहीं एसी बस का किराया 60 रुपए है। दानापुर बस स्टैंड जाने के लिए नॉन एसी बस का किराया 25 रुपए। जबकि एसी बस का किराया 35 रुपए रखा गया है। इसी तरह से दानापुर रेलवे स्टेशन, पटना एम्स और पटना साहिब जाने के लिए एसी बस का 35 रुपए तो वहीं नॉन एसी का 25 रूपए देना होगा। पाटलिपुत्र बस टर्मिनल से बिहटा जाने के लिए एसी बस भाड़ा 62 रुपए है तो वहीं नॉन एसी का 24 रूपए है।