बजट सत्र से पहले मोदी सरकार को घेरने की तैयारी, राष्ट्रपति के अभिभाषण का बहिष्कार करेगी कांग्रेस समेत 16 पार्टियां

29 जनवरी से बजट सत्र शुरु हो रही है,  बजट सत्र शुरू होने से पहले मोदी सरकार को चौतरफा घेरने की तैयारी हो रही है. शुक्रवार से शुरू हो रहे संसद के बजट सत्र के पहले राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद दोनों सदनों को संबोधित करेंगे इसको लेकर विपक्षी पार्टियां एकजुट हो गई हैं। कांग्रेस  समेत  16 राजनीतिक पार्टियों ने मिलकर 29 फरवरी को बजट सत्र के पहले दिन संसद में  राष्ट्रपति के अभिभाषण का बहिष्कार करने का फैसला किया है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजद ने गुरुवार को सभी राजनीतिक दलों की ओर से यह जानकारी दी।

यह फैसला  कृषि कानूनों के विरोध में  लिया गया

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजद ने कहा, “कांग्रेस समेत 16 राजनीतिक दलों  की ओर से हम सूचित कर रहे हैं कि 29 जनवरी को संसद में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के अभिभाषण के बहिष्कार करने का फैसला किया गया है। गुलाम  नबी ने कहा कि यह फैसला  कृषि कानूनों के विरोध में  लिया गया है।”

संसद सत्र की शुरुआत राष्ट्रपति के अभिभाषण से होगी

परम्परा के मुताबिक संसद सत्र की शुरुआत राष्ट्रपति के अभिभाषण से होगी. उस दिन राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद संसद के दोनों सदनों के संयुक्त अधिवेशन को संबोधित कर सरकार की भावी योजनाओं का खाका पेश करेंगे. ऐसा पहली बार ही होगा कि संसद में राष्ट्रपति के अभिभाषण के दौरान भी सदस्य ‘सेंट्रल हॉल’ के अलावा लोक सभा और राज्य सभा में बैठेंगे.