IMA का खुलासा, देश मे कोरोना की दूसरी लहार में इतने डॉक्टरों ने गवाई जान

crop doctor with stethoscope preparing for surgery in hospital

कोरोना की दूसरी लहर ने देश में जबरदस्त कहर बरपाया किया है। रोज लाखों केस के साथ सैकड़ों मौतों ने हर किसी को झकझोर कर रख दिया है। फिलहाल कोरोना महामारी की दूसरी लहर कमज़ोर पड़ रही है। वहीं, कोरोना महामारी की दूसरी लहर में देश के अंदर 646 डॉक्टरों की जान चली गई है। इस बात का खुलासा इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (IMA) के ताजा आंकड़ों में किया गया है। IMA के आंकड़ों के मुताबिक, देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना संक्रमण की वजह से सबसे अधिक 109 डॉक्टरों ने अपनी जान गवाई। दिल्ली के अलावा बिहार में 97, उत्तर प्रदेश में 79 और राजस्थान में 43 डॉक्टरों की जान गई।

बाकी राज्यों की स्थिति

आपको बता दें कोरोना की दूसरी लहर में सबसे अधिक प्रभावित होने वाले राज्य महाराष्ट्र में संक्रमण की वजह से 23 डॉक्टरों की मृत्यु हो गई है। कर्नाटक में 9 डॉक्टरों की मौत हुई है।

इसके अलावा आंध्र प्रदेश में 35, असम में 8, छत्तीसगढ़ में 5, गुजरात में 37, गोवा में 2, हरियाणा में 3, जम्मू-कश्मीर 3, झारखंड में 39, कर्नाटक में 9, केरल में 5, मध्य प्रदेश में 16, और महाराष्ट्र में 23 डॉक्टरों की जान चली गई है।

कोरोना की पहली लहर में गई थी 748 डॉक्टरों की जान

गौरतलब है कि इससे पहले कोरोना की पहली लहर में यानि कि पिछले साल देश के अंदर कोरोना की वजह से 748 डॉक्टरों की जान चली गई थी। आईएमए ने हाल ही में अल्प अवधि के आंकड़े भी जारी किए थे, जिसमें 624 डॉक्टरों की मौत का आंकड़ा सामने आया था।