PM मोदी ने 10 नई वंदे भारत ट्रेनों को दिखाई हरी झंडी, VC से जुड़े CM नीतीश, इस रूट पर चलेंगी ये ट्रेनें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने मंगलवार (12 मार्च) को देश को रेल परियोजनाओं की कई सौगातें दी हैं. इसमें बिहार को भी सौगातें मिली हैं. पटना को दो जबकि बिहार को तीन वंदे भारत एक्सप्रेस (Vande Bharat Express) की सौगात मिली है. एक ट्रेन पटना से गोमतीनगर के बीच चलेगी तो दूसरी ट्रेन पटना से न्यू जलपाईगुड़ी के बीच चलेगी. इसके अलावा कोडरमा-गया-डीडीयू के रास्ते रांची-वाराणसी वंदे भारत एक्सप्रेस गुजरेगी. इस कार्यक्रम में वर्चुअली बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) भी शामिल हुए.

पटना जंक्शन पर बिहार विधानसभा के अध्यक्ष नंदकिशोर यादव, डिप्टी सीएम विजय कुमार सिन्हा, बीजेपी सांसद रविशंकर प्रसाद, पूर्व मंत्री नितिन नवीन की मौजूदगी में ट्रेन को रवाना किया गया. प्रधानमंत्री मोदी ने वर्चुअली बिहार के लोगों की सुविधाओं के लिए कई सौगातें दीं. शिलान्यास और राष्ट्र को समर्पण की जाने वाली रेल परियोजनाओं में पूर्व मध्य रेल की 13,228 करोड़ रुपये की परियोजनाएं भी इसमें शामिल हैं.

प्रधानमंत्री ने नरकटियागंज में 50 करोड़ की लागत वाली वॉशिंग पिट लाइन के साथ कोचिंग कॉम्पलेक्स के निर्माण का शिलान्यास किया. इसी तरह 5,423 करोड़ रुपये की लागत से ईस्टर्न डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर की न्यू चिरैला पाथु-न्यू सोननगर-न्यू डीडीयू रेलखंड को राष्ट्र को समर्पित किया. आरा और मुजफ्फरपुर में वॉशिंग पिट लाइन, 16 गुड्स शेड, 1,329 करोड़ रुपये की लागत वाली 4 गति शक्ति मल्टीमॉडल कार्गो टर्मिनल, पटना, दरभंगा और पंडित दीन दयाल उपाध्याय जंक्शन पर भारतीय जनऔषधि केंद्र एवं 68 वन स्टेशन वन प्रोडक्ट का भी लोकार्पण प्रधानमंत्री की ओर से किया गया.