पटना में हिंदू जागरण मंच की ओर से किया गया कार्यकर्ता सम्मेलन का आयोजन, डॉ. सुमन बोले-आत्मनिर्भरता की ओर बढ़ रहा भारत

पटना के किदवईपुरी में हिन्दू जागरण मंच, दक्षिण बिहार की ओर से कार्यकर्ता सम्मेलन का आयोजन किया गया। इस सम्मेलन में सौभाग्य से राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के वरिष्ठ प्रचारक व हिन्दू जागरण मंच के क्षेत्रीय संगठन मंत्री (बिहार एवं झारखंड) डॉ० सुमन कुमार भी उपस्थित रहे। डॉ० सुमन कुमार ने कहा की राष्ट्र से बड़ा कोई संघटन नहीं हो सकता, भूमि की सुरक्षा की गारंटी ही, समाज व्यक्ति की सुरक्षा की सम्भव है. भारत का वर्तमान दौर पुरे भारत वर्ष के लिए एक स्वर्ण युग के सम्मान है.भारत धीरे धीरे आत्मनिर्भरता की ओर बढ़ रहा है.

लव जिहाद का षड्यंत्र चिंता का विषय

वहीं लव जिहाद पर विश्व हिंदू परिषद का कहना है कि लव जिहाद संबंधित साहित्य पर जिस तरह की आपत्ति सेक्युलर बिरादरी ने की है. उससे उनकी हिंदू विरोधी मानसिकता स्पष्ट हो जाती है. विश्व हिंदू परिषद के वरिष्ठ प्रचारक डॉ० सुमन कुमार ने कहा है कि आज पूरा विश्व लव जिहाद के षड्यंत्र पर चिंता व्यक्त कर रहा है. पश्चिम में इसे रोमियो जिहाद कहा जाता है.

लव जिहाद पर कानून बनाने की मांग

विश्व हिन्दू परिषद (विहिप) ने लव जिहाद से पीड़ित कन्याओं के द्वारा आत्महत्या, उनकी जिहादियों द्वारा निर्मम हत्या एवं दुर्दशा की बढ़ती हुई घटनाओं पर चिंता व आक्रोश व्यक्त करते हुए इस हेतु अविलंब कानून बनाने की मांग की है। गैर मुस्लिम लड़कियों को योजनाबद्ध तरीके से जबरन या धोखे से अपने जाल में फंसा लेना किसी सभ्य समाज का चिंतन नहीं हो सकता। यह केवल जनसंख्या बढ़ाने का भोंडा तरीका ही नहीं, अपितु आतंकवाद का एक प्रकार भी है।
फिर उन्होंने कहा की वीरभूमि त्याग का कुंड है बिहार.उन्होंने कहा की बिहार हम लोगों के लिए एक नई प्रेरणा, नया सामथ्र्य, नया संकल्प, नया बना है.उ नके कण कण में बिहार बसा है.