पटना में युवक ने प्राचीन मंदिर में मां दुर्गा की मूर्ति से नथुनी चुराई, भक्तों में आक्रोश

प्राचीन श्री शिव मंदिर में घुस कर मां दुर्गा की मूर्ति से सोने की नथुनी चुराकर चोर भाग निकला ये घटना कहीं और की नहीं बल्कि बिहार की राजधानी पटना के गर्दनीबाग थाने के न्यू जक्कनपुर में मंडी के पास स्थित  मंदिर की है। यह घटना बीते शनिवार को दिनदहाड़े हुई। बताया जा रहा कि आरोपित मंदिर में पूजा करने के बहाने आया था और शीशे के बॉक्स के अंदर रखी मां की मूर्ति से नथुनी चुराकर चंपत हो गया। जिससे वहां के भक्तों में काफी आक्रोश है।

थाना प्रभारी गर्दनीबाग अरविंद कुमार गौतम से बात करने पर उन्होंने बताया कि इस मामले में अभी तक पुजारी व मंदिर कमेटी ने कोई लिखित आवेदन नहीं दिया है। फिर भी मामले की जांच कर चोर को पकड़ने का प्रयास किया जा रहा है। बताया गया है श्री शिव मंदिर काफी पुराना है। हर दिन सुबह और शाम भक्त मंदिर में पूजा अर्चना करने आते हैं। जहाँ मंदिर में शिव के साथ अन्य देवी देवताओं की मूर्ति स्थापित हैं। वहीं मां दुर्गा की मूर्ति शीशे के बॉक्स के अंदर है।

मंदिर के पुजारी सूर्यदेव झा ने बताया कि घटना बीते शनिवार की दोपहर की है। आम दिनों की तरह मंदिर खुला था और गेट के बाहर एक महिला माला-फूल बेच रही थी। इसी बीच एक शख्स मंदिर में दर्शन करने आया। महिला से फूल माला खरीदकर वह मंदिर में घुसा और दर्शन करने के बहाने शीशे का बॉक्स खोलकर मां दुर्गा की मूर्ति से सोने की नथुनी चुराकर भाग गया। शाम को चार बजे जब वे मंदिर के अंदर गये तो मां की मूर्ति से नथुनी गायब मिली। इस पर उन्होंने घटना की सूचना मंदिर कमेटी के सदस्यों को दी।

मंदिर में चोरी होने की सूचना से आसपास के भक्त मौके पर पहुंचे और सूचना पर गश्ती पुलिस मौके पर पहुंची कर छानबीन की। वहीं पुजारी का कहना था कि मंदिर में चोरी की यह पहली घटना है। वहीं मां की नथुनी मंदिर से चोरी होने पर भक्तों में काफी रोष है।