पटना सिटी: रामनवमी के बाद 24 घंटे के अखंड कीर्तन कि शोभा यात्रा पर उपद्रवियों ने किया पथराव, पुलिस के सूझ बूझ से टला बड़ा हादसा।

पटना सिटी के खाजेकला के नवाब बहादुर मोड़ के नजदीक सोमवार की देर रात प्रतिमा विसर्जन शोभायात्रा के दौरान दो गुटों के बीच जमकर पथराव हुआ। घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों को समझा-बुझाकर शोभायात्रा को आगे बढ़ाया। स्थानीय लोगों ने बताया कि रामनवमी के बाद 24 घंटे के अखंड कीर्तन की शोभा यात्रा सोमवार की देर रात निकाली गई थी। इस शोभायात्रा में राम-सीता की झांकी को प्रतिमा के रूप में विसर्जन के लिए भद्र घाट ले जाया जा रहा था। इस बीच जैसे ही शोभायात्रा नवाब बहादुर रोड के नजदीक पहुंची कुछ लोगों ने उस पर पथराव कर दिया। इसे लेकर भगदड़ शुरू हो गई।

घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों गुटों को समझा-बुझाकर शोभायात्रा को रवाना किया। इसी बीच दूसरे गुट ने बताया कि शोभा यात्रा के दौरान कुछ लोग डीजे पर आपत्तिजनक गाना बजा रहे थे, जिसे लेकर मामला गरमा गया। घटना की सूचना पाकर पटना सिटी डीएसपी अमित शरण, खाजेकलां थाना प्रभारी राहुल कुमार ठाकुर दल-बल के साथ पहुंचे और लोगों को समझा-बुझाकर मामला शांत कराया।