पटना के अगमकुंआ थाना स्थित शीतला काॅलोनी से 1 करोड़ रुपये की 620 ग्राम हेरोइन के साथ दो तस्कर गिरफ्तार।

पटना के एनसीबी जोनल यूनिट के अधिकारीयों को बडी कामयाबी हाथ लगी है। नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो पटना ने गुरुवार को सूचना मिलने के बाद अगमकुआं थाना स्थित शीतला कॉलोनी के धनकी मोड़ के एक किराये के मकान से कार्रवाई करते हुए दो अपराधियों को गिरफ्तार किया है। साथ ही इस मकान से एक करोड़ रुपये की 620 ग्राम हेरोइन, ब्राउन कलर का ड्राई पाउडर केमिकल 1.130 किलोग्राम, लाइट ब्राउन कलर का क्रश्ड स्टोन 870 ग्राम, डीप ब्राउन स्टोन पाउडर 580 ग्राम को भी जब्त किया गया है।

दो लोगों को किया गिरफ्तार
एनसीबी को गुप्त सूचना प्राप्त हुई थी। जिसके आधार पर कार्रवाई करते हुए शीतला कॉलोनी स्थित बब्लू साह के किराये के मकान में छापेमारी कर दो लोगों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार तस्कर की पहचान शीतला कॉलोनी निवासी राजेंद्र प्रसाद के पुत्र बब्लू साह उर्फ बब्लू डेंजर एवं गाजीपुर के बेमुआ निवासी स्वर्गीय मुख लाल के पुत्र प्रमोद कुमार के रूप में हुई है।

उत्तर प्रदेश से आई थी ड्रग्स
आगांकुआँ में मारे गए इस छापे में एनसीबी ने लगभग 1 करोड़ रुपये की हेरोइन जब्त की है। बताया जा रहा है की ड्रग्स की यह खेप उत्तर प्रदेश के गाजीपुर से मंगवाई गई थी। एनसीबी द्वारा कहा गया की हेरोइन की तस्करी के खतरे का मुकाबला करने में यह एक बड़ी उपलब्धि साबित होगी। इससे उत्तर प्रदेश से बिहार तक चल रहे इस अंतर-राज्यीय मादक पदार्थों की तस्करी के नेटवर्क को एक बड़ा नुकसान हुआ है।

व्यवस्थित जांच शुरू

एनसीबी अब इस नेटवर्क की जांच सभी पहलू से करेगी। जांच में एनसीबी मनी लॉन्ड्रिंग पर ध्यान केंद्रित करते हुए एक व्यवस्थित जांच शुरू करने जा रही है। इसके अलावा संभावित रूप से राज्य विरोधी गतिविधियों में जाने वाली आय के संबंध में भी लिंकेज का पता लगाया जा रहा है।