लंदन से लौटते ही सरकार पर जमकर बरसे तेजस्वी यादव, कहा जांच एजेंसियों का गलत इस्तेमाल बंद करे सरकार।

बिहार के नेता प्रतिपक्ष एवम् राजद के धुरंधर नेताओं में से एक तेजस्‍वी यादव लंदन यात्रा से वापस पटना लौट चुके हैं। बिहार पहुंचते ही उन्‍होंने राष्‍ट्रीय जनता दल के ठिकानों और राबड़ी देवी के आवास पर मारे गए सीबीआई छापे पर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। उन्‍होंने कहा यह छापा न तो पहला है और न ही आखिरी। तेजस्‍वी ने कहा कि केंद्र सरकार उन्‍हें डराने की कोशिश कर रही है। राजद नेता ने कहा कि जांच एजेंसियों का गलत इस्‍तेमाल होता रहा है। यह कोई नई बात नहीं है। इसके अलावा उन्‍होंने नीतीश कुमार के साथ मिलकर सरकार बनाने को लेकर भी बड़ा बयान दिया है।

नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव लंदन में आयोजित एक सेमिनार में भाग लेकर गुरुवार शाम को पत्नी राजश्री संग पटना लौट चुके हैं। लंदन से वापस लौटते ही तेजस्वी ने राबड़ी आवास समेत लालू यादव के 16 ठिकानों पर एक साथ सीबीआई के द्वारा की गई छापेमारी पर जमकर निशाना साधा है। उन्‍होंने इसको लेकर कई बड़े सवाल खड़े किए। तेजस्‍वी ने कहा कि जब हमलोग विपक्ष में हैं तो हमलोग पर ही छापे भी पड़ेंगे। राजद नेता ने कहा कि देश की एजेंसियों का गलत इस्तेमाल होता रहा है, यह कोई नई बात नहीं है। नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि यह न तो पहला छापा है और न ही अंतिम। जबतक संवैधानिक संस्थाओं का दुरुपयोग होगा तब तक छापे पड़ेंगे। तेजस्वी ने कहा कि जो कायर होते हैं, वही ऐसे काम करते हैं।

लालू ने रेलवे को फायदे में पहुंचाया- तेजस्‍वी
तेजस्वी ने सरकार पर सवाल खड़ा करते हुए कहा कि सरकार में बैठे लोगों के भ्रष्‍टाचार पर कभी छापा नहीं पड़ता है। वहीं, व‍िपक्ष में बैठे लोगों पर बार-बार छापा मारकर उन्हे तंग किया जा रहा है। पहले भी इस मामले की जांच सीबीआई द्वारा की गई, जिसमें कुछ नहीं मिला। इस बार भी सीबीआई के हाथ कुछ नहीं लगा। बता दें कि IRCTC घोटाला मामले में सीबीआई ने लालू यादव के ठिकानों पर छापेमारी की थी। तेजस्‍वी यादव ने कहा कि लालू यादव ने रेलवे का उद्धार किया था। तेजस्वी यादव ने कहा कि लालू ने रेलवे को 90 हजार करोड़ का मुनाफा दिया था। इसके साथ कुलियों को नौकरी दी गई। गरीबों के लिए एसी ट्रेन भी चलाई गई। आज की सरकार ने ट्रेन और प्लेटफॉर्म सब बेच दिया और नौकरियां छीन लीं। इसके बावजूद छापा हमलोगों पर ही पड़ रहा है।

नीतीश से नजदीकियों पर बड़ा बयान
तेजस्वी ने कहा कि वैसे तो हम लोग बचपन से ही छापेमारी देख रहे हैं, पर जिसको जैसी समझ है वैसे ही काम कर रहा है। उनको क्या समझ में आया और क्यों छापा मारा यह वही जानते हैं। नीतीश के साथ मिलकर सरकार बनाने की अटकलों पर तेजस्वी ने कहा कि यह सब काल्पनिक बातें हैं। उन्‍होंने बताया कि जातिगत जनगणना को लेकर वह नीतीश से लेकर प्रधानमंत्री तक के पास गए। ऐसे में कोई कहे कि मैं नीतीश या बीजेपी के साथ मिलकर सरकार बना रहा हूं, तो यह गलत होगा।