बाहुबली अनंत सिंह के गढ़ में गरजे तेजस्वी यादव, कहा-15 साल ठगने वाली सरकार की 10 तारीख को विदाई तय

बिहार के नेता प्रतिपक्ष और महागठबंधन की ओर से मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार तेजस्वी यादव ने बाहुबली अनंत सिंह के गढ़ मोकामा में जनसभा को संबोधित किया। तेजस्वी ने कहा कि 15 साल से ठगने वाली सरकार की 10 नवंबर को विदाई तय है. इस दौरान उन्होंने आरजेडी के प्रत्याशी बाहुबली विधायक अनंत कुमार सिंह के पक्ष में लोगों से मतदान करने के लिए अपील की. उन्होंने कहा कि सिर्फ पांच साल का मौका मांग रहा हूं. एक मौका तो मिलना ही चाहिए।

10 लाख नौकरी देने की बात दोहरायी

तेजस्वी यादव ने कहा कि यदि उनकी सरकार बनी, तो कैबिनेट का पहला निर्णय बिहार के 10 लाख युवकों को रोजगार और नौकरी देना होगा. जनसभा के दौरान तेजस्वी ने नियोजित शिक्षकों के साथ-साथ छात्रों पर भी अपना दांव खेला. तेजस्वी ने कहा कि लंबे समय से नियोजित शिक्षक समान काम के समान वेतन की मांग कर रहे हैं।

परीक्षा फॉर्म भरने की राशि को भी खत्म किया जाएगा

उनकी सरकार बनी तो इसे पूरी तरह लागू किया जाएगा. इसके साथ ही छात्रों से परीक्षा फॉर्म भरने के लिए जो धनराशि ली जाती है, उसे भी समाप्त किया जाएगा. तेजस्वी ने जीविका, आशा कार्यकर्ता और विकास मित्र को लेकर कहा कि अगर उनकी सरकार बनी, तो इन सभी को नियमित कर्मचारी का दर्जा दिया जाएगा.

नीतीश सरकार पर निशाना

करीब आधे घंटे के लिए रुके तेजस्वी ने नीतीश सरकार पर भी जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि 15 सालों तक रही इस सरकार ने केवल लोगों को ठगने का काम किया है. लॉकडाउन के दौरान प्रवासी मजदूरों का सहारा बनने के बजाय सरकार ने मुंह फेर लिया. उन्होंने कहा कि जिसने लॉकडाउन में मजदूरों से मुंह फेरा है, ऐसी सरकार के लिए जनता विधानसभा में लॉकडाउन लगाने का काम करे.