पीएम ने ‘अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम’ की आधारशिला रखी, मोदी बोले- यह पूर्वांचल के लिए वरदान साबित होगा

पीएम मोदी एकदिवसीय दौरे पर अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी पहुंचे…. वहीं एयरपोर्ट पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने उनका स्वागत किया, इसके बाद दोनों नेता एक एक खुली गाड़ी में वहां से बाहर निकले जहां लोगों द्वारा उनका फूल बरसाकर भव्य स्वागत किया गया. इसके बाद पीएम मोदी जातालाब गंजारी, वाराणसी में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम की आधारशिला रखी.मोदी ने राजातालाब गंजारी पहुंचकर 450 करोड़ रुपये की लागत से 30 एकड़ में बनने वाले अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम की आधारशिला रखी.

स्टेडियम भगवान की थीम पर बनेगा

पीएम मोदी ने कहा कि काशी में एक इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम की आधारशिला रखी गई है। ये स्टेडियम न सिर्फ वाराणसी बल्कि पूर्वांचल के युवाओं के लिए वरदान जैसा होगा।इस दौरान उन्होंने कहा कि स्टेडियम भगवान की थीम पर बनेगा। खेल को लेकर समाज की सोच बदली है। आज जो खेलेगा वही खिलेगा। आज क्रिकेट के जरिए दुनिया भारत से जुड़ रही है. दुनिया के नए नए देश क्रिकेट खेलने के आगे आ रहे हैं. जाहिर है कि आने वाले दिनों में क्रिकेट मैचों की संख्या भी बढ़ने जा रहे हैं. तो जब मैच बढ़ेंगे तो नए स्टेडियमों की जरूरत भी बढ़ेगी, तो तो बनारस का ये स्टेडियम भी इन जरूरतों को पूरा करेगा. इस स्टेडियम के पूरा होने पर 30,000 से ज्यादा लोग यहां बैठकर मैच देख पाएंगे. इसके निर्माण में के सभी पदाधिकारियों का आभार व्यक्त करता हूं.’

पीएम मोदी ने कहा कि आज मैं एक ऐसे दिन काशी आया हूं, जब चंद्रमा के शिवशक्ति पॉइंट पर भारत के पहुंचने का एक महीना पूरा हो रहा है. एक शिवशक्ति का स्थान चंद्रमा पर है और दूसरा शिवशक्ति का स्थान यहां काशी में है. उन्होंने कहा कि काशी में एक इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम की आधारशिला रखी गई है.