उत्तरप्रदेश विधानसभा चुनाव के नतीजों से आया अखिलेश को गुस्सा, योगी आदित्यनाथ के शपथ ग्रहण में नही होंगे शामिल।

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव में प्रचंड जीत दर्ज करने के बाद एक बार फिर से योगी आदित्यनाथ प्रदेश के मुख्यमंत्री की शपथ लेने जा रहे हैं। योगी आदित्यनाथ 25 मार्च को लखनऊ के इकाना मैदान में शपथ लेंगे। योगी आदित्यनाथ के शपथ ग्रहण समारोह में बड़ी संख्या में भाजपा के शीर्ष नेता और समर्थक हिस्सा लेंगे। लेकिन क्या इस शपथ ग्रहण समारोह में यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव भी हिस्सा लेंगे। इसपर अभी सवाल बना हुआ है। लेकिन अब इस सवाल पर खुद अखिलेश यादव ने चुप्पी तोड़ी है। अखिलेश यादव ने कहा कि मुझे नहीं लगता है कि मैं शपथ ग्रहण में जाऊंगा और ना ही मुझे शपथ ग्रहण में बुलाया जाएगा।

ऐसे में जिस तरह से अखिलेश यादव ने शपथ ग्रहण में शामिल होने को लेकर बयान दिया है। उससे उन्होंने साफ कहा है कि वह शपथ ग्रहण में हिस्सा लेने के मूड में नहीं हैं। अगर 25 मार्च को होने वाले शपथ ग्रहण समारोह के लिए अखिलेश यादव को न्योता दिया जाता है तो साफ है कि वह इसमे हिस्सा नहीं लेने वाले हैं। दरअसल अखिलेश यादव ने यूपी चुनाव में प्रचार के दौरान योगी आदित्यनाथ और भाजपा पर काफी तीखे हमले किए थे और योगी आदित्यनाथ व भाजपा के शीर्ष नेताओं ने इसपर पलटवार भी किया था। लेकिन जिस तरह से चुनाव के नतीजे आए और एक बार फिर से भाजपा ने बहुमत हासिल किया उसके बाद अखिलेश यादव का शपथ ग्रहण में शामिल होना पहले से ही मुश्किल लग रहा था।

गौर करने वाली बात है कि यूपी की 403 विधानसभा सीटों में से भारतीय जनता पार्टी ने 255 सीटों पर जीत दर्ज की जबकि समाजवादी पार्टी सिर्फ 111 सीटें ही जीत सकी। वहीं सपा की सहयोगी आरएलडी महज 8 सीटों पर ही जीत दर्ज कर सकी। बहरहाल चुनाव में प्रचंड जीत के बाद योगी आदित्यनाथ 25 मार्च को शपथ लेंगे और माना जा रहा है कि इस बार उनके मंत्रिमंडल में काफी बदलाव हो सकता है और कई नए चेहरे उनकी कैबिनेट में देखने को मिल सकते हैं। कयास यह भी लगाए जा रहे हैं कि इस बार उपमुख्यमंत्री का पद खाली रहने वाला है।