मोदी सरकार के खिलाफ आज से कांग्रेस का ‘स्पीक अप इंडिया’ अभियान, सोशल मीडिया पर उठाया जाएगा जनता की आवाज़

देश में कोरोना वायरस संक्रमित की संख्या लगातार बढ़ रही है और कांग्रेस ने मोदी सरकार पर हमला कर रही है। देश में हालात कोरोना वायरस के मुद्दे पर बीजेपी की सरकार को घेरने के लिए कांग्रेस ने नई रणनीति तैयार की है. आज से कांग्रेस स्पीक अप इंडिया कैंपन की शुरुआत कर रही है. इस अभियान में 50 लाख से ज्यादा कांग्रेस कार्यकर्ता और समर्थक हिस्सा लेंगे. इसके तहत सोशल मीडिया के सभी प्लेटफार्म पर जनता की आवाज़ को उठाया जाएगा.

कांग्रेस क्या रखी है चार मांगे ?

इस कैंपेन के तहत कांग्रेस की तरफ से मुख्य तौर पर चार मांगे रखी गईं हैं. ये हैं- प्रवासी नागरिकों को सकुशल और मुफ्त घर पहुंचाया जाए, हर गरीब को दस हज़ार रुपये की तत्काल सहायता दी जाए, MSMEs को लोन नहीं, आर्थिक मदद दी जाए. साथ ही मनरेगा के तहत मजदूरों को कम से कम 200 दिनों का कम दिया जाय.

गरीबों तक नहीं पहुंच रही आर्थिक मदद

राजस्थान प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष और उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट ने बुधवार को कहा कि पार्टी 28 मई को देश भर में डिजिटल प्लेटफॉर्म और सोशल मीडिया पर गरीबों की आवाज उठायेगी और उनके खाते में 10,000 रुपये डालने के लिये केन्द्र सरकार पर दबाव बनायेगी. उन्होंने कहा कि लॉकडाउन का चौथा चरण चल रहा है और ये हालात हैं कि तमाम कोशिशों के बाद भी देश के सबसे गरीब तबके तक आर्थिक मदद नहीं पहुंची है. उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार बड़ी-बड़ी घोषणाएं कर रही है, पैकेज का ऐलान कर रही है, लेकिन गरीब के हाथ में पैसा नहीं पहुंचा है.