किसने कहा काला जादू जैसा है CAA, NPR, NRC ? किसने कहा- बीजेपी राज में बैंक में सुरक्षित नहीं पैसा

नागरिकता संसोधन कानून को लेकर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि सीएए का विरोध करने वाले प्रदर्शनकारियों को कथित तौर राष्ट्र विरोधी बताने के लिए भाजपा नेताओं की कड़ी आलोचना की. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि दिल्ली के शाहीन बाग और जामिया में हुई गोलीबारी शांतिपूर्ण प्रदर्शनकारियों को आतंकित करने का प्रयास था.

ममता बनर्जी ने कहा कि एनआरसी के खौफ से पश्चिम बंगाल में 30 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है. उन्होंने कहा कि एनपीआर, एनआरसी और सीएए काला जादू जैसे हैं. उन्होंने कहा कि क्या मेरे पास मेरी मां बाप का जन्म प्रमाण पत्र नहीं होगा तो हमे भी बाहर निकाल देंगे.

‘नफरत फैलाने वालों से ताल्लुक नहीं’

पश्चिम बंगाल के 24 उतर परगाना में एक रैली को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तंज कसते हुए कहा कि “केवल चुनाव के दौरान खुद को चौकीदार बताने वाले” प्रधानमंत्री से उलट वह पूरे साल लोगों का ख्याल रखती हैं और उनकी समस्याओं को सुनती हैं. मैं उस समूह से ताल्लुक नहीं रखती जो लोगों में नफरत फैलाता है. उन्होंने कहा, भाजपा नेताओं के उकसाने की वजह से शाहीन बाग और जामिया मिल्लिया के बाहर गोलीबारी की घटना हुई। लोगों को आतंकित करने के प्रयास किए जा रहे हैं. शाहीन बाग प्रदर्शनकारियों के प्रति समर्थन जताते हुए टीएमसी सुप्रीमो ने कहा कि कुछ पार्टियां संशोधित नागरिकता कानून के मुद्दे पर दुष्प्रचार करने की कोशिश कर रही हैं.

ममता बनर्जी ने कहा कि हमने शरणार्थियों को जमीन का अधिकार दिया है. उन्होंने कहा कि बीजेपी राज में अब बैंकों में पैसा रखना सुरक्षित नहीं है.