बिहार में बनी PDA गठबंधन की सरकार तो निजी क्षेत्रों में मिलेंगे आरक्षण, रोजगार के लिए युवाओंको मिलेंगे 10 लाख का कर्ज

बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर पीडीए प्रत्याशी के पक्ष में चुनाव प्रचार-प्रसार करते हुए पप्पू यादव ने कहा है कि यदि इस बार बिहार में उनकी सरकार बनती है तो वे निजी क्षेत्रों में आरक्षण का प्रावधान करेंगे। उन्होंने कहा कि नरेन्द्र मोदी की सरकार आरक्षण विरोधी है और इसे खत्म करना चाहती है. सभी सरकारी कंपनियों का निजीकरण किया जा रहा है. जिससे सामाजिक और शैक्षणिक रूप से पिछड़े वर्गों के युवाओं के लिए रोजगार के अवसर समाप्त होते जा रहे हैं।

रोजगार के लिए युवाओं को मिलेंगे 15 लाख का ऋण

पप्पू यादव ने कहा कि युवाओं को अपना रोजगार शुरु करने के लिए 10 लाख तक का ऋण दिया जाएगा. इस ऋण पर कोई ब्याज नहीं देना पड़ेगा और तीन साल तक मूलधन लौटाने की भी चिंता नहीं करनी पड़ेगी. युवा तीन साल थोड़ा-थोड़ा कर मूलधन लौटा सकते हैं. बिना ब्याज के ऋण से बिहार के लोग यहीं अपना रोजगार शुरु कर सकते हैं. उन्हें दूसरे राज्य जाने की कोई जरुरत नहीं पड़ेगी।

शिक्षा के लिए भी उठाएंगे बड़े कदम

शिक्षा का जिक्र करते हुए जाप अध्यक्ष ने कहा कि किसी गरीब के बेटे को मजदूरी नहीं करने देंगे. सरकारी स्कूलों का कायाकल्प कर प्राइवेट स्कूलों से भी बेहतर बनाया जाएगा. इंटर पास छात्र और छात्राओं को प्रति माह आठ हज़ार रुपए दिया जाएगा ताकि परिवार पर कोई भार नहीं पड़े. जिसे जितना पढ़ना होगा वो पढ़ेगा. पैसों के आभाव में किसी की पढ़ाई नहीं छूटेगी.