किसानों के समर्थन में महागठबंधन का बड़ा ऐलान, 30 जनवरी को मानव श्रृंखला बनाएगा महागठबंधन

देश में नए कृषि कानून के विरोध में किसानों का आंदोलन लगातार 46वें दिन जारी है. सरकार और किसानों के बीच कई दौर की बातचीत के बाद भी हल नहीं निकल पाया है. वहीं पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के आवास पर तेजस्वी यादव के नेतृत्व में महागठबंधन नेताओं की बैठक हुई. जिसमें किसानों का मुद्दा जोर शोर से उठाने के लिए एक सहमति बनी.

महागठबंधन 30 जनवरी को मानव श्रृंखला बनाएगा

महागठबंधन नेताओं की बैठक के बाद तेजस्वी यादव ने कहा कि केंद्र सरकार किसानों की दुश्मन बनी हुई है. लेकिन महागबंधन किसानों के साथ है. तेजस्वी यादव ने कहा कि किसानों के समर्थन में महागठबंधन 30 जनवरी को मानव श्रृंखला बनाएगा. जो पंचायत तक जुड़ेगा.

नीतीश कुमार रोजगार देने में विफल

वहीं तेजस्वी यादव ने कहा कि बिहार के युवाओं को नीतीश कुमार रोजगार देने में विफल रहे हैं. नीतीश कुमार प्रदेश की युवाओं को बेरोजगार बना दिया है. नीतीश कुमार ने अपने चुनावी वादों में 19 लाख रोजगार देने का वादा किया था लेकिन दो महीनों में एक भी रोजगार नहीं दे पाए.

सवालों से क्यों भाग रही है सरकार

तेजस्वी यादव ने विधानसभा सत्र को लेकर विधानसभा स्पीकर से मुलाकात की. स्पीकर से अनुरोध किया कि आने वाले विधानसभा के बजट सत्र को पहले कर दिया जाए और उसको छोटा कर निपटा दिया जाए. तेजस्वी यादव ने कहा कि आने वाले सत्र को चार दिन में ही खत्म करने का तैयारी की जा रही है. ऐसे में नए विधायक को कैसे सिखने का मौका मिलेगा. सरकार का कहना है मार्च के महीने में कोरोना वैक्सीन आएगा तो सदन चलेगा. मैंने स्पीकर से अनुरोध किया है कि सभी दलों को लेकर बैठक की जाए. सरकार सवालों से क्यों भाग रही है. अगर विधानसभा नहीं चलेगा तो जन प्रतिनिधि कहा पर सवाल उठाएंगे. विधानसभा का सत्र चलता तो अधिकारियों पर दवाब होता है.