बजट सत्र की कार्यवाही शुरू होते ही विधानसभा में हंगामा, सदन दोपहर 2 बजे तक स्थगित

बिहार विधानमंडल की कार्यवाही दूसरे दिन शुरू हो गई है। विधानसभा में कार्यवाही शुरू होते ही विपक्षी सदस्यों ने हंगामा शुरू कर दिया। नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने सदन में फिर पेपर लीक का मामला उठाया. सदन में प्रश्नकाल के दौरान सीपीआई विधायक बेल के पास आकर हंगामा करने लगे। सदन में हंगामे को देखते हुए विधानसभा की कार्यवाही 2 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई है।

शिक्षा बजट का 3 प्रतिशत पुस्तकालयों पर खर्च करें सरकार

वहीं तरारी के माले विधायक सुदामा द्वारा राज्य के पिछड़े पुस्तकालयों का मामला उठाया गया। उन्होंने कहा कि पचास के दशक में राज्य में 540 सार्वजनिक पुस्तकालय थे। इनमें अब मात्र 51 बचे हैं। राज्य सरकार शिक्षा बजट का 3 प्रतिशत पुस्तकालयों पर खर्च करे। इसका शिक्षा मंत्री विजय चौधरी ने जवाब नहीं दिया।

सिल्क उद्योग को आगे बढ़ाने के लिए काम कर रही सरकार

उधर, विधान परिषद में पहली बार भाजपा के विधान पार्षद सैयद शाहनवाज हुसैन ने राजद के प्रश्न का जवाब दिया। उन्होंने भागलपुर सिल्क सिटी के विषय में जानकारी देते हुए कहा कि सरकार ने तय किया है कि जो भी जमीन बियाडा द्वारा ली गई थी या सरकार के पास है, जो भी सिल्क यूनिट है उस पर उद्योग लगाना और उसमें रोजगार देना सरकार की प्रतिबद्धता है। भागलपुर का सिल्क दुनिया में मशहूर है। इस को आगे बढ़ाने की दिशा में काम कर रहे हैं। वहां हेल्थ सेंटर, स्टूडेंट हॉस्टल और पार्क भी बनाने का काम भी किया जा रहा है।