शाह के बंगाल दौरे से पहले TMC में इस्तीफे की झड़ी, विधायक शीलभद्र दत्ता ने भी छोड़ी पार्टी, ममता बनर्जी ने बुलायी आपात बैठक

विधानसभा चुनाव से पहले पश्चिम बंगाल में सियासी माहौल काफी गरमा गई है. जैसे जैसे चुनाव नजदीक आ रहे हैं  तृणमूल कांग्रेस में भगदड़ मच गई है. अब ममता बनर्जी के रवैया से नाराज उनके खास सिपहसलाहकार पार्टी को अलविदा कह रहे हैं. शुक्रवार को पार्टी के एक और विधायक शीलभद्र दत्ता ने इस्तीफा दे दिया है, उन्होंने पार्टी ही छोड़ दी है. शीलभद्र दत्ता 24 परगना जिले के बैरकपुर से विधायक हैं.

चुनाव से पहले टीएमसी की बढ़ी मुश्किलें

राज्य सरकार में पूर्व मंत्री शुभेंदु अधिकारी ने पार्टी छोड़ दी थी. टीएमसी में पिछले काफी दिनों से कुछ नेताओं ने मोर्चा खोला हुआ है, शुभेंदु अधिकारी के बाद अब शीलभद्र दत्ता ने इस्तीफा दिया, पहले जितेंद्र तिवारी बागी रुख अपना चुके हैं.  ऐसे में विधानसभा चुनाव से पहले टीएमसी की मुश्किलें बढ़ रही हैं.

शनिवार से दो दिवसीय दौरे पर शाह

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह शनिवार को दो दिवसीय बंगाल दौरे पर पहुंच रहे हैं. अमित शाह दो दिनों तक बंगाल में रहेंगे, इस दौरान कई बैठकों में हिस्सा लेंगे. ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि शाह के बंगाल दौरे के दौरान शुभेंदु अधिकारी समेत कई नेता बीजेपी में शामिल हो सकते हैं.

ममता बनर्जी ने बुलायी आपात बैठक

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ममता बनर्जी ने आज शुक्रवार को तृणमूल कांग्रेस के नेताओं की आपात बैठक बुलायी है. इस बैठक में वह तृणमूल कांग्रेस के नेताओं के साथ हालात पर मंथन करेंगी और आगे की रणनीति बनायेंगी.