महागठबंधन के बाद NDA आज कर सकता है सीटों का ऐलान, बीजेपी और जेडीयू में आधी-आधी सीटों पर बंटवारे पर सहमति

बिहार में विधानसभा चुनाव के पहले चरण का मतदान शुरु हो गया है. महागठबंधन ने अपने सीटों का ऐलान कर दिया है. लेकिन एनडीए में अभी तक सीटों का ऐलान नहीं किया गया है. सूत्रों के अनुसार आज एनडीए भी सीट बंटवारे का ऐलान कर सकता है. सीटों के बंटवारे को लेकर जारी विवाद के बाद आज रविवार को एनडीए सीट शेयरिंग की घोषणा कर सकता है.

बीजेपी से अधिक सीटों लेने की जिद छोड़ी जेडीयू

सीटों को लेकर जेडीयू और बीजेपी में बात बन गयी है. दोनों पार्टियों के बीच आधी-आधी सीटों पर बंटवारे पर सहमति बन गयी है. बीजेपी के बिहार प्रभारी के दिल्ली से लौटने के बाद शनिवार को सीएम नीतीश कुमार से मुलाकात की थी. जिसके बाद बीजेपी से ज्यादा सीट लेने पर अड़े नीतीश कुमार को आखिरकार जिद छोड़नी ही पडी है. सूत्रों से मिल रही जानकारी के मुताबिक जीतन राम मांझी के लिए पांच सीटें छोड़ी गयी है. बाकि सीटों पर जेडीयू-बीजेपी के बीच आधा-आधा बंटवारा होगा.

सवा दो सौ से अधिक सीटों पर तस्वीर साफ

एनडीए में सवा दो सौ से अधिक सीटों पर तस्वीर साफ हो गई है. महज डेढ़ से दो दर्जन सीटें बची हैं जिन पर दोनों तरफ से पुरजोर दावे हैं और इन पर फैसला होना बाकी है. एनडीए के दोनों प्रमुख दल जदयू-भाजपा की कोर टीम के नेताओं ने सीट-टू-सीट विस्तार से बातचीत की. इस कसरत के बाद जदयू नेता अपनी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ बैठे तो वहीं, बिहार भाजपा के नेता देर रात दिल्ली रवाना हो गए.