प्रसासन ने 2011 से बने स्वास्थ्य केंद्र पर से अबैध कब्जा को छुरा उसे रातभर मरम्मती कार्य कराकर समाधान यात्रा के दिन चालू करा दिया…

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की समाधान यात्रा के दौरान बक्सर में लोगों को सुविधाएं रातों-रात मिलने लगी हैं जो पिछले कई वर्षों से नहीं मिल पा रही थीं। चक्की प्रखंड के चंदा पंचायत स्थित स्वास्थ्य उपकेंद्र का भवन दस साल बाद न सिर्फ अतिक्रमण से मुक्त हुआ बल्कि एक साथ एकदर्जन से अधिक मजदूर रातों-रात अस्पताल को चमका दिया। सीएम के आगमन को लेकर स्वास्थ्य केंद्र के भवन का रंग-रोगन कराकर प्रशासन ने चकाचक करा दिया। वहीं समाधान यात्रा के दौरान चमत्कार देखकर गांव के लोग भी आश्चर्यचकित हैं।
स्वास्थ्य सेवा उपलब्ध कराने के लिए गांव के मुन्ना साह और अशोक साह ने वर्ष 2010 में दस डिसमिल जमीन दान दिया था। वित्तीय वर्ष 2011-12 में स्वास्थ्य उपकेंद्र के भवन का निर्माण हुआ था। लेकिन भवन निर्माण विभाग ने स्वास्थ्य विभाग को हैंडओवर नहीं किया था।

समाधान यात्रा के दौरान जिला प्रशासन की नजर इस पर पड़ी इसका  निदान हो गया। साथ ही प्रशासन ने विकास की गतिविधियों पर नजर रखने के दौरान रातभर मरम्मती कार्य कराया और स्वास्थ्य उपकेन्द्र को समाधान यात्रा के दिन चालू करा दिया। इस स्वास्थ्य केंद्र के चालू होने से ग्रामीणों को लाभ भी मिलने लगा है। यहां डॉक्टर की तैनाती भी कर दी गई है। मरीज भी इलाज कराने के लिए पहुंचने लगे हैं। अस्पताल में चिकित्सक मरीज का इलाज और दवा भी देते नजर आए।