MU मे भ्रष्टाचार के आरोपी, पाटलिपुत्र यूनिवर्सिटी के वर्तमान रजिस्ट्रार जीतेन्द्र कुमार की अग्रिम जमानत याचिका ख़ारिज

पटना- पाटलिपुत्र यूनिवर्सिटी के वर्तमान रजिस्ट्रार जीतेन्द्र कुमार की अग्रिम जमानत याचिका ख़ारिज आज ख़ारिज कर दी गयी है. विजिलेंस पीपी आनंदी सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि विशेष जज निगरानी मनीष द्विवेदी ने अग्रिम जमानत याचिका ख़ारिज कर दी. वर्तमान रजिस्ट्रार पाटलिपुत्र यूनिवर्सिटी जीतेन्द्र कुमार पर मगध विवि मे भ्रष्टाचार का आरोप हैं।

बता दें कि मगध विश्वविद्यालय में करोडो की अनियमितता का मामला सामने आया है. जिस वक्त वहां भ्रष्टाचार का खेल चल रहा था उस वक्त जीतेन्द्र कुमार मगध विश्व विद्यालय में रजिस्ट्रार (प्रभार) के पद पर थे। जीतेन्द्र कुमार पर 15. 55 करोड़ के गड़बड़ी में शामिल होने का आरोप है.

बता दें कि इससे पहले मगध विश्वविद्यालय में बीस करोड़ रुपये के घोटाले मामले में फंसे कुलपति डा. राजेंद्र सिंह की भी अग्रिम जमानत की याचिका निगरानी कोर्ट ने खारिज कर दी है। राजेंद्र सिंह पर आरोप है कि उन्होंने विश्वविद्यालय में आपसी षड्यंत्र कर ओएमआर शीट, प्रश्नपत्र और बुक्स की खरीद में करोड़ों का घपला किया है। निगरानी ने इनके पैतृक आवास गोरखपुर से एक करोड़, 82 लाख, 75 हजार रुपये नकद बरामद किया था।

इसके अलावा, 42 लाख, 84 हजार 247 रुपये का सोना, एक लाख, 93 हजार 620 रुपये की चांदी के गहने और विदेशी मुद्रा बरामद की थी। इस मामले में पाटलिपुत्र विश्वविद्यालय के रजिस्ट्रार जितेन्द्र कुमार सहित कई अन्य आरोपित हैं। जहां जितेन्द्र कुमार की अग्रिम जमानत याचिका आज अदालत ने ख़ारिज कर दी है। वीर कुंवर विश्वविद्यालय के वित्तीय अधिकारी ओमप्रकाश भी आरोपित हैं।