रविवार की घटना ने दहला डाला लालू के बड़े लाल तेजप्रताप यादव को, केंद्र को छीठी लिख मांगी वाई श्रेणी की सुरक्षा।

राष्ट्रीय जनता दल पार्टी के सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे और इसी पार्टी से विधायक तेज प्रताप यादव ने केंद्रीय गृह मंत्री को चिठ्ठी लिख कर अपने लिए वाय श्रेणी की सुरक्षा मंगा है। दरअसल इस संदर्भ में उन्होंने औपचारिक तौर पर केंद्रीय गृह मंत्रालय को पत्र लिखा है।



क्यों मांगा सुरक्षा मुहैया की मांग?

केंद्रीय गृह मंत्री को संबोधित अपने आधिकारिक पत्र में तेज प्रताप यादव ने लिखा है कि, मैं समय-समय पर नक्सली क्षेत्र में जन समस्याओं के समाधान के लिए जाता रहा हूं। रोजाना हजारों लोगों से मिलता हूं। इसके अलावा उन्होंने लिखा कि 13 फरवरी को मेरे आवास पर कुछ असामाजिक तत्वों ने हंगामा करते हुए मुझे जान से मारने की धमकी भी दी थी। लिहाजा मुझे वाय श्रेणी की सुरक्षा प्रदान करने के लिए बिहार सरकार को आदेशित किया जाये। उन्होंने गृह मंत्री को लिखा है कि मैं बिहार राज्य का कैबिनेट मंत्री भी रह चुका हूं।

तेज प्रताप को पहले भी मिल चुकी है वाई श्रेणी की सुरक्षा

उल्लेखनीय है कि तेज प्रताप को वीआइपी मानते हुए 2017 में वाय श्रेणी का सुरक्षा घेरा मिला हुआ था, जो बाद में हटा लिया गया था। फिलहाल 13 फरवरी को कुछ लोगों ने तेज प्रताप यादव के सरकारी आवास 2 एम, स्टैंड रोड में जबरन घुसने की कोशिश की। काफी समय तक हंगामा हुआ था। इस वजह से वह सुरक्षा घेरा चाहते हैं।

रविवार को क्या हुआ तेज प्रताप के आवास पर?

सचिवालय थाना क्षेत्र स्थित स्टैंड रोड 2एम तेज प्रताप यादव के आवास पर रविवार शाम करीब साढ़े छह बजे 10 की संख्या में असामाजिक तत्वों ने जमकर हंगामा किया। हंगामे के वक्त आवास पर तेज प्रताप नहीं थे। आवास पर मौजूद युवा राजद के उपाध्यक्ष सृजन स्वराज को असामाजिक तत्वों ने जान से मारने की धमकी दी और उनके साथ धक्का-मुक्की भी की।

एक नामजद व अन्य अज्ञात के खिलाफ थाने में आवेदन

इधर जानकारी मिलते ही तेज प्रताप ने फोन पर पुलिस को अपने आवास पर हुए घटना के बारे में बताया। हंगामा की सूचना मिलते ही मौके पर सचिवालय थाने की पुलिस व अन्य अतिरिक्त पुलिस बल भी पहुंच गयी। इस संबंध में सृजन स्वराज ने एक नामजद व अन्य अज्ञात के खिलाफ थाने में आवेदन दिया है।