जामिया फायरिंग : ये लो आजादी… कहकर युवक ने चला दी गोली, प्रदर्शनकारी लगा रहे थे आजादी के नारे

नागरिकता संशोधन कानून और एनआरसी के विरोध प्रदर्शन के दौरान दिल्ली के जामिया इलाके में फायरिंग की खबर सामने आयी है। बताया जा रहा है कि प्रदर्शनकारी विरोध जता रहे थे, तभी एक सख्स हाथों में पिस्टल लहराता आया और फिल्मी अंदाज में फायरिंग कर दी। खबर है कि एक युवक को हाथ में गोली लगी है। इधर फायरिंग करने वाले सख्स को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है और उससे पूछताछ कर रही है।

ये घटना जामिया मिलिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी से लेकर राजघाट तक के मार्च के दौरान हुई। हैरान करने वाली बात है कि इतनी कड़ी सुरक्षा के बीच युवक वहां गन लेकर पहुंचा। वहां मौजूद लोगों का कहना है कि आरोपी युवक इस दौरान भारत मां की जय, दिल्ली पुलिस जिंदाबाद और वंदे मातरम का नारा लगा रहा था।

पुलिस पर उठ रहे सवाल

इस घटना के बाद दिल्ली पुलिस सवालों के घेरे में है कि आखिर भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती होने के बाद भी कोई कैसे गोलीबारी की घटना को अंजाम दे सकता है। हांलाकि दिल्ली पुलिस ने कहा है कि मामले की जांच की जा रही है।

घायल युवक का नाम शादाब फारूक

घायल युवक का नाम शादाब फारूक है और वह जामिया का छात्र है। फिलहाल पुलिस ने गोली चलाने वाले युवक को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी ने गोली चलाने से पहले फेसबुक लाइव किया था।

राम भगत गोपाल शर्मा ने चलाई गोली

पुलिस ने बताया कि उक्त व्यक्ति की पहचान राम भगत गोपाल शर्मा के रूप में हुई है जो जेवर का रहने वाला है। उसे प्रदर्शनकारी छात्रों ने पकड़ लिया था। एक छात्र को घायल जैसी स्थिति में देखकर जामिया इलाके में तनाव उत्पन्न हो गया। दिल्ली मेट्रो ले तीन स्टेशन बंद कर दिए गए हैं और न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी थाने में गोली चलाने वाले से पूछताछ की जा रही है।