ममता बनर्जी ने कूचबिहार में मारे गए लोगों के परिजनों से की बात, कहा-सीआईएसएफ पर करवाओ एफआईआर, 14 अप्रैल के बाद आने की करुंगी कोशिश

पश्चिम बंगाल में चौथे चरण में हुई हिंसा में चार लोगों की मौत के बाद राज्य का सियासी पारा चढ़ा हुआ है। चुनाव आयोग ने कूचबिहार में  तीन दिन तक किसी भी नेता के वहां जाने पर रोक लगा दी है। इस राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भड़क गईं। ममता ने चुनाव आयोग पर हमला बोलते हुए कहा कि चुनाव आयोग को अपना नाम बदलकर ‘मोदी कोड ऑफ कंडक्ट’ (एमसीसी) रख लेना चाहिए।

सीआईएसएफ पर हत्या की मुकदमा करवाओ

ममता बनर्जी ने सिलीगुड़ी में पत्रकारों से बातचीत के दौरान फायरिंग में मारे गए युवकों के परिजनो से बात करते हुए कहा है कि सीआईएसएफ पर जाकर हत्या की मुकदमा आप करवाओ, चुनाव के बाद मैं उसे देखूंगी. उन्होंने कहा कि पुलिस स्टेशन में अगर केस दर्ज नहीं किया जाता है तो आप मुझे बताओ मैं उस पुलिस वालों को भी देखूंगी. टीएमसी सुप्रीमो ने इस दौरान कहा कि मैं आज ही आप लोगों के पास आने वाली थी, लेकिन मुझे वहां आने से रोक दिया गया. ममता बनर्जी ने आगे कहा कि मैं 14 अप्रैल को वहां पर आने की कोशिश करूंगी. इस दौरान सीएम ने परिजनों से एफआईआर करवाने के लिए भी कहा

ईसी का नाम बदलकर ‘मोदी कोड ऑफ कंडक्ट’ रख लेना चाहिए

कूचबिहार में हिंसक झड़प के बाद चुनाव आयोग के नेताओं के रोक लगाए जाने पर ममता बनर्जी भड़क गई. उन्होंने चुनाव आयोग पर आरोप लगाया कि उन्हें पीड़ित परिवारों से मिलने से रोका गया है। ममता बनर्जी ने रविवार को ट्वीट कर चुनाव आयोग और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर अपनी भड़ास निकाली। ममता ने लिखा, चुनाव आयोग (ईसी) को अपना नाम बदलकर एमसीसी यानी ‘मोदी कोड ऑफ कंडक्ट’ रख लेना चाहिए।

ममता ने आगे लिखा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अपनी पूरी ताकत झोंक दे, लेकिन मुझे अपने लोगों का दर्द साझा करने से इस दुनिया में कोई नहीं रोक सकता है। ममता ने कहा कि मुझे कूच बिहार में तीन दिनों के लिए अपने भाइयों और बहनों से मिलने से रोक सकते हैं, लेकिन मैं चौथे दिन वहां पहुंचूंगी। मैं 14 अप्रैल को पीड़ित परिवारों से मिलूंगी, मुझे कोई नहीं रोक पाएगा।