अनलॉक 3 दिशानिर्देशों को लेकर केंद्र ने राज्यों को दिया निर्देश, राज्यों के अंदर और बाहर वाहनों की आवाजाही पर कोई प्रतिबंध नहीं होगा’

कोरोना महामारी को लेकर देशभर जारी अनलॉक 3 दिशानिर्देशों को लेकर एक बार फिर केंद्रीय गृह सचिव अजय भल्ला ने सभी राज्य मुख्य सचिवों को पत्र लिखा है. उन्होंने कहा है कि अंतरराज्यीय और राज्य के अंदर लोगों और वाहनों की आवाजाही पर कोई प्रतिबंध नहीं होना चाहिए. पत्र में कहा गया है कि ऐसा कोई भी प्रतिबंध गृह मंत्रालय द्वारा जारी दिशा-निर्देशों का सीधा उल्लंघन होगा.

बिहार में 6 सितंबर तक लॉकडाउन

बिहार में तेजी से फैल रही कोरोना महामारी पर रोक लगाने के लिए नीतीश सरकार ने पूरे प्रदेश में 6 सितंबर तक लॉकडाउन लागू किया है. लेकिन अनलॉक-3 की गाइडलाइन और बिहार सरकार द्वारा जारी लॉकडाउन की गाइडलाइन को लेकर आम लोगों में काफी कन्फ्यूजन की स्थिति बनी हुई है.

सरकार ने सभी तरह की पाबंदियां हटा दी

गृह सचिव अजय भल्ला ने सभी राज्य मुख्य सचिवों को लिखे अपने पत्र में कहा है कि अंतरराज्यीय और राज्य के अंदर लोगों और वाहनों की आवाजाही पर स्थानीय स्तर पर प्रतिबंध आपूर्ति श्रृंखलाओं को प्रभावित कर रहा है जिसके परिणामस्वरूप आर्थिक गतिविधि और रोजगार में व्यवधान उत्पन्न हो रहा है- समस्याएं पैदा हो रही हैं. पत्र में कहा गया है कि व्यक्तियों और वस्तुओं के अंतर-राज्य जाने पर कोई प्रतिबंध नहीं होना चाहिए. किसी भी व्यक्ति से पास या ई-पास की मांग नहीं की जाएगी. सरकार ने सभी तरह की पाबंदियां हटा दी है.