इमरान खान की पत्नी बुशरा बीबी की सहेली ने छोड़ा पाकिस्तान, जुड़ रहा पाकिस्तान के सियासी हलचल से तार।

पाकिस्ताहन में घट रही राजनीतिक हलचल के बीच एक बड़ी खबर आ रही है। जहां एक ओर इमरान खान के प्रधानमंत्री पद से हटने के बाद हालात तेजी से बदल रहे हैं। वहीं दूसरी ओर खबर आ रही है कि इमरान की पत्नी बुशरा बीबी की सहेली दुबई चली गई है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, बुशरा बीबी की करीबी सहेली फराह खान पाकिस्तान से भागकर दुबई पहुंच गईं हैं। यहां चर्चा कर दें कि फराह खान पर विपक्षी पार्टियां लगातार भ्रष्टाचार के आरोप लगाती आ रही हैं। इमरान खान की पत्नी बुशरा बीबी की सहेली फराह खान के दुबई जाने को नेशनल असेंबली में हुए घटनाक्रम से जोड़कर देखा जा रहा है। फराह खान के साथ-साथ इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) के अन्य नेता भी अब विदेश का रुख कर रहे हैं। खबरों की मानें तो, फराह रविवार को दुबई गई हैं। उनके पति भी वहीं रहते हैं।


इमरान भी पूरा नहीं कर सके पीएम के पांच साल का कार्यकाल।


पाकिस्तान के राष्ट्रपति आरिफ अल्वी ने प्रधानमंत्री इमरान खान की सलाह पर रविवार को नेशनल असेंबली भंग कर दी है। इससे कुछ मिनट पहले नेशनल असेंबली के डिप्टी स्पीकर ने उनके खिलाफ पेश अविश्वास प्रस्ताव खारिज कर दिया था। खान ने राष्ट्रपति को मध्यावधि चुनाव कराने की सलाह दी है। पाकिस्तान के सुप्रीम कोर्ट ने इसका संज्ञान लेते हुए राष्ट्रपति, डिप्टी स्पीकर सहित सभी प्रतिवादियों को नोटिस जारी किये। इधर, सूचना एवं प्रसारण राज्य मंत्री फारुख हबीब ने कहा कि चुनाव 90 दिनों में कराये जायेंगे। कानून मंत्री फवाद चौधरी ने कहा कि मंत्रिमंडल भंग कर दिया गया है, लेकिन प्रधानमंत्री फिलहाल अपने फर्ज निभाते रहेंगे। चुनाव होने तक देश में कार्यवाहक सरकार काम करेगी।

विदेशी साजिशो को मिली पटकनी।


इमरान खान ने अविश्वास प्रस्ताव खारिज किये जाने पर अवाम को बधाई देते हुए कहा कि उपाध्यक्ष ने सरकार बदलने की कोशिश और विदेशी साजिश को नाकाम कर दिया है। उन्होंने कहा कि मुल्क अब नये चुनावों के लिए तैयारी करे। कोई भ्रष्ट ताकत तय नहीं करेगी कि मुल्क का भविष्य क्या होगा।

छुट्टी के दिन भी खोला गया सुप्रीम कोर्ट।


देश के प्रधान न्यायाधीश उमर अता बंदियाल ने ताजा सियासी घटनाक्रम पर संज्ञान लेते हुए रविवार को सुनवाई की। इसके लिए छुट्टी के दिन भी सुप्रीम कोर्ट को खोला गया। जस्टिस बंदियाल ने कहा कि पीएम और राष्ट्रपति के सभी आदेशों और कदमों की समीक्षा होगी। सुनवाई सोमवार को जारी रहेगी।