चीन सीमा विवाद के बीच भारत ने बोर्डर पर शुरु की बड़ी तैयारी, LAC के आसपास सुखोई और मिराज तैनात

चीन सीमा विवाद के बीच भारत ने भी बोर्डर पर सुरक्षा बढ़ा दिया है। इसको लेकर बॉर्डर पर बड़ी तैयारी शुरू कर दी है. भारत ने चीन सीमा के आसपास फाइटर विमान सुखोई और मिराज को तैनात किया है. यह फैसला चीन द्वारा लगातार सीमा पर बढ़ा रहे सैन्य उपकरण के बाद किया गया है. बताया जा रहा है कि भारत भी इस बार सीमा विवाद प्रकरण में एक कदम पीछे नहीं हटेगा. हालांकि भारत सीमा विवाद पर चीन के साथ बातचीत करने के लिए तैयार है.

सीमा के करीब सुखोई और मिराज को तैनात कर अभ्यास शुरू

बताया जा रहा है कि चीन सीमा पर एयरफोर्स ने अपनी सक्रियता बढ़ा दी है. एयरफोर्स ने सीमा के करीब सुखोई और मिराज को तैनात कर अभ्यास शुरू कर दिया है. भारतीय सेना चीन से विवाद में किसी भी तरह की चूक नहीं करना चाहती है. सेना से जुड़े सूत्रों ने बताया कि जबतक स्थिति ठीक छहों जाती तब तक ये फाइटर प्लेन यहीं पर रहेंगे.

6 जून को लेफ्टिनेंट कर्नल स्तर के अधिकारी के बीच होगी बातचीत

खबर यह भी आई है कि भारत के सख्त रुख को भापते हुए कि चीन और भारत के बीच सुलह को लेकर बातचीत होगी, जिसमें दोनों देशों के सैन्य अधिकारी बातचीत के लिए बैठेंगे. इसके बाद चीन के सैनिक तकरीबन 2 किमी तक पीछे हटे और सीमा पर लगाए अपने तंबू भी उखाड़ लिए. बताया जा रहा है कि 6 जून को लेफ्टिनेंट कर्नल स्तर के अधिकारी के बीच सुलह को लेकर बातचीत हो हो सकती है।