दीप सिद्धू और इकबाल सिंह को लेकर लाल किला पहुंची क्राइम ब्रांच की टीम, सीन किया रीक्रिएट

दिल्ली में 26 जनवरी को ट्रैक्टर परेड के दौरान हुई हिंसा मामले में गिरफ्तार दीप सिद्धू और इकबाल सिंह को क्राइम ब्रांच की टीम चाणक्यपुरी से लाल किला लेकर पहुंची है. गणतंत्र दिवस के दिन हुई घटना के सीन को रीक्रिएट किया जा रहा है. दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच की टीम दोनों से पूछताछ में जुटी है। इस जांच को बहुत ही महत्वपूर्ण माना जा रहा है। क्राइम ब्रांच सीन रीक्रिएट कर घटना की जानकारी एकत्र करने में लगी हुई है। जिससे जाना जा सके कि कैसे लोग यहां पहुंचे, किस प्रकार से हिंसा हुई, क्या-क्या किया गया और किस प्रकार हिंसा के बाद ये लोग लौटकर गए. पुलिस ने उसे करनाल बाइपास से गिरफ्तार किया था.

सिद्धू ने सोनीपत में बंद कर दिया था मोबाइल

दीप सिद्धू ने पुलिस को बताया कि उसका कोई ‘‘बुरा इरादा” नहीं था और जैसे सभी वहां जा रहे थे तो वह भी चला गया था. इस संबंध में पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा ने सिद्धू से उसके ठिकानों और 26 जनवरी को लालकिले में कृत्य के बारे में पूछताछ की है. इससे पहले आरोपी दीप सिद्धू ने पुलिस पूछताछ में कई खुलासे किए। दीप सिद्धू ने बताया कि लालकिला हिंसा के बाद संदीप सिंह उर्फ दीप सिद्धू ने सोनीपत में अपना मोबाइल बंद कर दिया था। इसके बाद इसने फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े लोगों के मोबाइल नंबरों का इस्तेमाल किया था। इसने इन लोगों के नामों से फोन कई दिन चलाए थे।

दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा को जांच में ये भी पता लगा है कि दीपू सिद्धू ने व्हाट्सएप व मैसेंजर पर दो ग्रुप बना रखे थे। इस ग्रुप में लक्खा सिधाना और जुगराज जैसे आरोपी जुड़े थे। जुगराज ने ही लाल किले की प्राचीर पर झंडा फहराया था।