पीएम मोदी के वैक्सीन लेने पर बोले स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन, पीएम ने देश को दिया स्पष्ट संदेश, खत्म होगा दुष्प्रचार

देश में कोरोना वैक्सीन देने का दूसरा चरण शुरू हो गया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी आज एम्स में कोरोना वैक्सीन की खुराक ली. उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने चेन्नई में कोरोना वायरस वैक्सीन की पहली डोज ली. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पटना में आज कोरोना वायरस वैक्सीन की पहली डोज ली. ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने भी सोमवार को कोरोना वैक्सीन की पहली डोज लगवाई. गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी की पत्नी अंजलि रुपाणी ने भी सोमवार को वैक्सीन लगवाई

वैक्सीनेशन के कारण अभी तक कोई मौत नहीं

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने कहा है कि प्रधानमंत्री ने देश को बहुत स्पष्ट संदेश दे दिया है. अब इससे संबंधित हर तरह का दुष्प्रचार खत्म हो जायेगा. मैं आज अपनी बुकिंग करूंगा और कल मेरी वैक्सीन लेने की योजना है. उन्होंने कहा कि वैक्सीन के बारे में संदेह ना रखें. इसके साइड इफेक्ट नहीं के बराबर हैं. वैक्सीनेशन के कारण अभी तक मौत का कोई मामला सामने नहीं आया है. वैक्सीनेशन के कुछ दिन बाद कोई मौत हुई है, तो उसे आप वैक्सीनेशन से नहीं जोड़ सकते, क्योंकि हर मौत की जांच वैज्ञानिक दृष्टि से की गयी है.

शरद पवार ने भी कोरोना वैक्सीन लगवाया

मुंबई के जेजे अस्पताल में एनसीपी प्रमुख और पूर्व केंद्रीय मंत्री शरद पवार ने भी कोरोना वैक्सीन लगवा ली है. देशभर में सुबह से ही वैक्सीनेशन का अभियान तेज चल रहा है.

लखनऊ में तीन सरकारी और एक प्राइवेट अस्पताल को टीकाकरण के लिए चुना गया है। पहले दिन प्रदेश के 75 जिलों में तीन-तीन टीकाकरण केंद्रों पर 100-100 लोगों को वैक्सीन लगाने का टार्गेट था। इस तरह 225 केंद्रों पर पहले दिन 22,500 लोगों को वैक्सीन लगने की उम्मीद थी।