पटना में आइसा के छात्रों ने निकाला विधानसभा मार्च, पुलिस ने छात्रों पर किया लाठीचार्ज, कई छात्र घायल

बिहार में जहां जेडीयू सीएम नीतीश कुमार के जन्मदिन को विकास दिवस के रुप में मना रही है, वहीं आइसा और इंकलाबी नौजवान सभा ने इस दिन को बेरोजगारी दिवस के रूप में मना रही है। संगठन के हजारों युवा कार्यकर्ताओं ने गांधी मैदान से रैली निकालकर और विधानसभा का घेराव करने की कोशिश की।

 

नौकरियों में आवेदन शुल्क खत्म करने की मांग

नौकरियों में आवेदन शुल्क खत्म करने जैसी मांगों को लेकर छात्र संगठन के कार्यकर्ता विधानसभा घेराव करने जा रहे थे। इसी बीच गांधी मैदान के पास स्थित जेपी गोलंबर पर पुलिस से भिड़ंत हो गई। पुलिस ने प्रदर्शनकारी छात्रों-युवाओं को रोकने की कोशिश की। इसके लिए पहले 5 -6 राउंड आंसू गैस के गोले छोड़े गए। फिर पुलिस ने वाटर कैनन का इस्तेमाल किया। प्रदर्शनकारी इसके बाद भी आगे जाने को अड़े रहे, तब पुलिस ने लाठीचार्ज किया। लाठीचार्ज के दौरान प्रदर्शनकारी छात्रों की ओर से भी रोड़ेबाजी हुई। दोनों ओर से लाठीचार्ज-रोड़ेबाजी में कई लोग घायल हो गए हैं

जेपी गोलंबर पर लाठीचार्ज से कई छात्र घायल

वामदलों के छात्रों ने आज विधानसभा घेराव करने का फैसला लिया था. विधानसभा मार्च को लेकर प्रशासन द्वारा सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गए थे. छात्र मार्च करते हुए विधानसभा जाना चाहते थे लेकिन जेपी गोलंबर के पास ही छात्रों और पुलिसवालों में बहस हो गई. देखते ही देखते मामले ने तुल पकड़ लिया और छात्रों ने पुलिस पर रोड़ेबाजी करनी शुरू कर दी. इसके बाद पुलिस ने भी जवाब में लाठीचार्ज किया और वाटर कैनन और आंसू गैस के गोले बरसाए. इसमें कई कार्यकर्ताओं का सिर फट गया.