विधानसभा चुनाव: बीजेपी ने जारी की उम्मीदवारों की दूसरी सूची, सुप्रियो समेत चार सांसद पर लगाया दांव, केरल में ‘मेट्रो मैन श्रीधरन’ बने ‘बीजेपी के सारथी’

पश्चिम बंगाल समेत पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी की है। पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने 63 सीटों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा की है. पार्टी की ओर से चार सांसदों को भी विधानसभा चुनाव में उम्मीदवार बनाया है. पार्टी ने बाबुल सुप्रीयो को टालीगंज से और स्वप्नदास गुप्ता को तारकेश्वर से उम्मीदवार बनाया है. भाजपा ने बाबुल सुप्रियो और लॉकेट चटर्जी समेत कई सांसदों को भी चुनावी मैदान में उतारा है। इसके साथ केरल में मेट्रो मैन श्रीधरन और अभिनेत्री खुशबू पर भी दांव खेला है।

वहीं अभिनेता यशदास गुप्ता को चंडीतला से मैदान में उतारा गया है। सांसद लॉकेट चटर्जी चुरचुरा से चुनाव लड़ेंगी। अंजना बासु सोनारपुर साउथ से, राजीव बनर्जी डोमजुर से, पायल सरकार बेहाला ईस्ट से, अलीपुरद्वार से अशोक लाहिरी को टिकट दिया गया है

तमिलनाडु में एनडीए के सहयोगी के तौर पर चुनाव लड़ेगी बीजेपी

भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह ने तमिलनाडु विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी उम्मीदवारों दूसरी सूची जारी करते हुए कहा, तमिलनाडु में भाजपा एनडीए के सहयोगी के तौर पर चुनाव लड़ेगी। हम राज्य की सभी सीटों पर चुनाव लड़ेंगे। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष एल मुरुगन धारापुरम से चुनाव लड़ेंगे। वरिष्ठ नेता एच राजा कराईकुडी से चुनाव लड़ेंगे। भाजपा ने अपनी महिला प्रकोष्ठ की अध्यक्ष वनथी श्रीनिवासन को कमल हासन के खिलाफ कोयंबटूर साउथ सीट से मैदान में उतारा। वहीं अभिनेत्री से नेता बनीं खुशबू सुंदर तमिलनाडु में थाउजैंड लाइट्स विधानसभा सीट से भाजपा उम्मीदार होंगी।

केरल में BJP 115 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी

केरल में भाजपा 115 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी। बाकी 25 सीटें चार पार्टियों के लिए छोड़ी जाएंगी। हाल ही में राजनीति में प्रवेश कर भाजपा में शामिल हुए ‘मेट्रो मैन’ ई श्रीधरन को पलक्कड़ विधानसभा क्षेत्र से चुनावी मैदान में उतारा गया है। वहीं राज्य भाजपा प्रमुख के सुरेंद्ररन दो विधानसभा सीटों- मंजेशवर और कोन्नि से मैदान में उतरेंगे।

चुनाव समिति की बैठक में पीएम मोदी भी हुए थे शामिल

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनावों के लिए शेष बचे उम्मीदवारों की सूची अंतिम रूप देने के लिए शनिवार को भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) की बैठक हुई. जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं पार्टी के कई वरिष्ठ नेता शामिल हुए.