एंटीलिया मामले में 10 दिन की NIA की हिरासत में सचिन वझे, स्कॉर्पियो के पीछे दिखी उनकी कार भी बरामद

एंटीलिया के बाहर विस्फोटक से लदी स्कॉर्पियो मिलने के मामले में एक बड़ा खुलासा हुआ है। बताया जा रहा है कि एंटीलिया के बाहर स्कॉर्पियो को पार्क कर संदिग्ध आरोपी जिस इनोवा से फरार हुआ था, वो मुंबई क्राइम ब्रांच की थी. NIA की टीम ने उस इनोवा कार को भी बरामद कर लिया है, जो एंटीलिया के बाहर खड़ी स्कॉर्पियों के पीछे दो बार नजर आई थी। यह इनोवा शनिवार रात बरामद किया गया था। सूत्रों के हवाले से बताया है कि यह कार क्राइम ब्रांच की है और वझे इस क्राइम ब्रांच में रहते हुए इसका इस्तेमाल करते थे। यह भी कहा जा रहा है कि NIA ने क्राइम ब्रांच के दो अफसर और दो ड्राइवर को भी तलब किया है।

10 दिन के लिए NIA की कस्टडी में वझे

वहीं सेशन कोर्ट ने पुलिस अफसर सचिन वझे को 10 दिन के लिए NIA की कस्टडी में भेज दिया है। उन्हें एंटीलिया के पास विस्फोटकों से भरी कार रखने के मामले में शनिवार रात को गिरफ्तार किया गया था।

पुलिस अधिकारी वझे का एक वीडिया हो रहा वायरल

वझे का एक और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इसमें वे एक स्कॉर्पियो कार के पास दिखाई दे रहे हैं। यह कार हूबहू वैसी ही है, जैसी एंटीलिया के बाहर विस्फोटकों के साथ पार्क की गई थी। महाराष्ट्र ATS अब इस वायरल वीडियो की जांच कर रही है।

एंटीलिया के बाहर दो कारें एक स्कॉर्पियो और दूसरी इनोवा पहुंचीं थीं

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, 25 फरवरी को एंटीलिया के बाहर दो कारें एक स्कॉर्पियो और दूसरी इनोवा पहुंचीं थीं। चाकल स्कॉर्पियो को छोड़कर इनोवा गाड़ी में बैठकर फरार हो गया। सीसीटीवी फुटेज में देखने के बाद इनोवा को मामले की जांच कर रही राष्ट्रीय जांच एजेंसी  (एनआईए) के कार्यालय लाया गया। बताया जा रहा है कि यह इनोवा कार मुंबई क्राइम ब्रांच की थी।

क्राइम ब्रांच के कई अधिकारियों पर गिर सकती है गाज

संदिग्ध कार के मामले में सचिन वाझे की टीम में शामिल कई अधिकारियों पर भी गाज गिर सकती है। मुंबई पुलिस के क्राइम इंटेलिजेंस यूनिट के चार सदस्य जोकि वाझे की टीम का हिस्सा थे, पूछताछ के लिए आज एनआईए ऑफिस पहुंचे हुए हैं। सूत्रों के मुताबिक, एनआईए फिलहाल मुंबई क्राइम ब्रांच के अधिकारी रियाज काजी से पूछताछ कर रही है।