डेढ़ करोड़ के गोल्ड लूट का पर्दाफाश, ज्वेलर ने खुद रची साजिश, बुर्का पहनकर दोस्तों ने की लूट, फिर पुलिस को घूमाया कॉल

कानून को धोखा देने वाले एक मामले का पुलिस ने पर्दाफाश किया है। सेंट्रल दिल्ली की चांदनी महल पुलिस ने बड़े ही मजेदार केस का पर्दाफाश किया है. इस केस का किस्सा किसी कॉमेडी सीरियल की तरह है. सेंट्रल जिला पुलिस के चांदनी महल थाने में 1.5 करोड़ की सोने की खुद ही लूट की साजिश रचने वाले मुख्य आरोपी ज्वेलर अभिजीत सहित प्लानिग करने वाले उसके दो साथियों को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने आरोपियों से एक टॉय गन, बुर्का सहित लूट की नकली ज्वैलरी बरामद कर ली है।

पुलिस को लूट की सूचना मिली थी

दरअसल पुलिस को कॉल मिला था कि गन पॉइंट पर किसी बुर्के में आई महिला ने सुनार की दुकान में घुसकर दो किलो 600 ग्राम सोना लूट लिया. यदि इस सोने की कीमत आंकी जाए तो तकरीबन डेढ़ करोड़ की लूट का मामला बनता है।

इस घटना के बाद एसएचओ बिनोद सिंह ने फॉरेंसिक साइंस लैब के विशेषज्ञों को जांच के लिए बुलाया. पुलिस ने जब तफ्तीश शुरू की तो उसे अभिजीत पर शक हुआ. पुलिस ने जब सीसीटीवी कैमरे केफुटेज की जांच शुरू की तो पता चला कि आरोपी की एंट्री फ्रेंडली हुई थी. इसके बाद पुलिस ने जब अभिजीत से सख्ती से पूछताछ से की तो आखिर में अभिजीत टूट गया ओर उसने कबूल किया कि उसने फरहान के कहने पर लूट की साज़िश रची थी.

फाइनेंस के लालच में रच डाली साजिश

अभिजीत ने बताया कि उसने सोने का फाइनेंस करा रखा था लॉकडाउन के चलते कारोबार ठप पड़ गया जिसके बाद उसने अपने दो साथियों फरहान ओर मुन्ना के साथ साज़िश रच डाली. लेकिन पुलिस के आगे उनकी एक ना चली और पुलिस ने तीनों को गिरफ्तार कर लिया. इन आरोपियों में से मुन्ना बुर्का पहनकर कथित लूट की वारदात की थी।