एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया में सिक्योरिटी स्क्रीनर के 400 पदों पर बहाली निकली…

एयरपोर्ट की चकाचौंध में काम करने की इच्छा रखते हैं तो यह खबर आपके लिए है। एएआई यानी की एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया में सिक्योरिटी स्क्रीनर के 400 पदों पर बहाली निकली है, जो पूरे देश के लिए है। इसका मतलब देश के किसी भी एयरपोर्ट पर आपकी ड्यूटी लग सकती है। इसके लिए 19 मार्च तक ऑनलाइन आवेदन करना होगा। आपको बता दें कि यह नौकरी 3 सालों के लिए कॉन्ट्रैक्ट पर होगी। इससे संबंधित विशेष जानकारी के लिए www.aaiclas.aero पर संपर्क कर सकते हैं।

एयरपोर्ट के सिक्योरिटी स्क्रीनर के 400 पदों पर अप्लाई करने के लिए अधिकतम उम्र सीमा 27 साल रखी गई है। ऐसे इच्छुक लोग www.aaiclas.aero के करियर ऑप्शन में जाकर फॉर्म भर सकते हैं। ध्यान रहे कि ईमेल आईडी सही डालें, क्योंकि आगे की जानकारी ईमेल पर ही आएगी। आपको बता दें कि आवेदन करने का शुल्क जनरल, ईडब्ल्यूएस और ओबीसी वालों के लिए 750 रुपए रखा गया है। जबकि एससी, एसटी और महिला अभ्यर्थियों को कोई भुगतान नहीं करना पड़ेगा।

क्या है चयन की प्रक्रिया
आपको बता दें कि इसके लिए न्यूनतम योग्यता ग्रेजुएशन है और कोई अनुभव नहीं मांगा गया गया है। ऑनलाइन आवेदन करने के समय संबंधित दस्तावेज अपने साथ रखें। उसके बाद लिखित परीक्षा होगी और फिर इंटरव्यू देना होगा।

मेरिट लिस्ट में नाम आने के बाद ट्रेनिंग के लिए बुलाया जाएगा। उसके बाद 27 से 40 हजार रूपए की सैलरी के साथ देश के किसी भी एयरपोर्ट पर तैनाती की जाएगी। चूंकि ये जॉब फ्रेशर के लिए हैं यानी की बीना किसी अनुभव वालों के लिए है, तो 6 महीने की ट्रेनिंग दी जाएगी। ट्रेनिंग में आपको एयरपोर्ट से संबंधित सारी जानकारी दी जाएगी। इससे संबंधित विशेष जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट का रुख कर सकते हैं।