मनीष सिसोदिया के OSD 2 लाख की रिश्वत लेते गिफ्तार, दिल्ली में हंगामा

दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के ओएसडी को दो लाख रूपये की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया गया है। ऑफिसर की गिरफ्तारी के साथ हीं सियासत भी परवान चढ़ने लगा है। उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि यह गिरतारी काफी जायज है, और गोपाल आरोपित ऑफिसर गोपाल कृष्ण माधव पर कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए। वहीं भारतीय जनता पार्टी आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने सिसोदिया पर गंभीर आरोप लगाये हैं। उन्होंने भ्रष्टाचार का जिक्र करते हुए आम आदमी पार्टी पर हमला बोला है।

सिसोदिया ने की सख्त सजा की मांग

गोपाल कृष्ण माधव की गिरफ्तारी के बाद उप-मुख्यमंत्री ने कहा कि पिछले 5 सालों में उन्होंने खुद ऐसे कई भ्रष्ट अधिकारियों को पकड़वाया है। सिसोदिया ने ट्वीट कर कहा, ’मुझे पता चला है कि सीबीआई ने एक  इन्स्पेक्टर को रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया है। यह अधिकारी मेरे ऑफिस में बतौर OSD भी तैनात था। सीबीआई को उसे तुरंत सख्त से सख्त सजा दिलानी चाहिए। ऐसे कई भ्रष्टाचारी अधिकारी मैंने खुद पिछले 5 साल में पकड़वाए हैं।’

सहमति पर ही भ्रष्टाचार करता है अफसर-मालवीय

बीजेपी आईटी सेल के अध्यक्ष अमित मालवीय इस मामले पर आम आदमी पार्टी पर जमकर हमला बोला। उन्होंने ट्वीट किया, ’डेप्युटी सीएम के ऑफिस में कोई ओसडी अपने बॉस की जानकारी के बिना रिश्वत नहीं ले सकता। केजरीवाल और सिसोदिया पर पहले भी भ्रष्टाचार के आरोप लगे हैं।’ उन्होंने आगे लिखा कि भ्रष्टाचार के खिलाफ किए आंदोलन से जन्मी पार्टी, भ्रष्टाचार पर ही खत्म होगी।

यह है मामला

सीबीआई ने दिल्ली सचिवालय के अधिकारी गोपाल कृष्ण माधव को 2 लाख रुपये रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया है। रिश्वत मामले में गिरफ्तार अधिकारी का नाम सरकारी वेबसाइट पर दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के ऑफिसर ऑन स्पेशल ड्यूटी के रूप में दर्ज है। वह 2015 से सिसोदिया के कार्यालय में तैनात हैं। इस मामले में सिसोदिया की कोई भूमिका सामने नहीं आई है। फिलहाल मामले की जांच की जा रही है।