राज्यसभा चुनाव को लेकर गुजरात में सियासी सरगर्मी तेज, कांग्रेस ने रिसोर्ट और होटल में रखे 65 MLA

राज्यसभा चुनाव को देखते हुए गुजरात में सियासी सरगर्मी तेज हो गई है। कांग्रेस ने अपने 65 विधायकों को तीन अलग-अलग रिजॉर्ट या होटल में रखा है। जब से राज्यसभा चुनावों का एलान के बाद अबतक कांग्रेस के आठ विधायकों ने इस्तीफा दे दिया है। दो दिन पहले कांग्रेस के कर्जन क्षेत्र से विधायक अक्षय पटेल, करपाड़ा से जीतू चौधरी और मोर्बी से ब्रजेश मेरजा ने अपना इस्तीफा दिया है।

40 विधायकों को राजकोट के नील सिटी होटल में रखा गया

कांग्रेस के एक नेता ने इस बात की पुष्टि की है कि पार्टी ने 65 विधायकों को तीन अलग रिजॉर्ट और होटल में रखा है। पार्टी के सूत्रों ने बताया कि 40 विधायकों को राजकोट के नील सिटी होटल में रखा गया है और बाकी विधायकों को राजस्थान के वाइल्ड विंड्स और वड़ोदरा के एक फार्म हाउस में रखा गया है।

कांग्रेस के दो और विधायक दे सकते हैं इस्तीफा !

नील सिटी होटल के मालिक कांग्रेस नेता इंद्रनील राजगुरु ने 2017 में विजय रूपाणी के खिलाफ विधानसभा का चुनाव लड़ा था। कांग्रेस की ओर से यह कदम तब उठाया गया जब ऐसी खबरें थीं कि 19 जून से पहले कांग्रेस के दो और विधायक अपना इस्तीफा दे सकते हैं।

विधायकों पर बाहर जाने की कोई पाबंदी नहीं

गुजरात में कांग्रेस पार्टी के प्रवक्ता जयराजसिंह परमार ने कहा कि होटल और रिजॉर्ट में रुकने वाले विधायकों पर बाहर जाने की कोई पाबंदी नहीं है लेकिन यह कदम इसलिए उठाया गया है ताकि भाजपा कांग्रेस के विधायकों को लेकर बल का प्रयोग ना कर पाए। होटल में विधायकों को राज्यसभा चुनाव के बारे में प्रशिक्षण दिया जाएगा और बताया जाएगा कि मतदान कैसे करना है।