मतदाताओं को जागरूक करने हेतु निरंतर होगा वेबिनार का आयोजन, जागरूकता संबंधी ऑडियो वीडियो संदेशों को भी दिखाया गया

पटना जिला अंतर्गत बिहार विधान सभा चुनाव हेतू स्वीप कोषांग द्वारा डीएम कुमार रवि के नेतृत्व में कोविड-19 के परिप्रेक्ष्य में मतदाताओं को जागरूक करने और मतदान हेतु प्रेरित करने के लिए विभिन्न कॉलेजों, स्वास्थ्य विभाग, जीविका. आईसीडीएस, प्राईवेट सेक्टर, पेसू एवं अन्य विभागों के साथ निरंतर वेबिनार का आयोजन किया जा रहा है. वेबिनार के द्वारा नव मतदाता एवं युवा मतदाता को मतदान हेतु जागरूक करते हुए बताया गया  कि किस प्रकार कोविड-19 से बचाव करते हुए हम सभी मतदान  में अपनी शत-प्रतिशत भागीदारी सुनिश्चित कर सकते हैं.

LOW VTR क्षेत्रों में चलेगा मतदाता जागरूकता अभियान

इसके साथ ही वेबिनार में शामिल विभिन्न विभाग एवं प्रतिभागियों से LOW VTR क्षेत्रों में सघन रूप से मतदाता जागरूकता अभियान चलाये जाने का अनुरोध किया गया. वेबिनार में मतदान स्थल पर कोविड -19 के परिप्रेक्ष में की गई तैयारियों के संबंधों में बताते हुए चुनाव आयोग द्वारा जारी किए गए विभिन्न जागरूकता संबंधी ऑडियो वीडियो संदेशों को भी दिखाया गया. साथ ही सोशल मीडिया यथा यू-ट्यूब, फेसबुक, ट्विटर एवं अन्य द्वारा चलाये जा रहे मतदाता जागरूकता  अभियान के बारे में बताया गया.

उपभोक्ताओं को भेजे जा रहे हैं मतदाता जागरूकता संबंधी एसएमएस

इसी क्रम में जिला निर्वाचन पदाधिकारी-सह-जिला पदाधिकारी पटना के निर्देशन में एयरटेल कम्यूनिकेशन कंपनी द्वारा एसएमएस के माध्यम से अपने उपभोक्ता  को मतदान हेतु जागरूक किया जा रहा है एवं अन्य कम्यूनिकेशन कंपनियों द्वारा भी अपने उपभोक्ताओं को मतदाता जागरूकता संबंधी एसएमएस भेज रहे हैं.