बिहार प्रदेश कांग्रेस कमिटी की सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अपनी पैठ मजबूत करने की कवायद शुरू, सचिव सौरभ सिन्हा बनाए गए चेयरमैन

बिहार प्रदेश कांग्रेस कमिटी, सोशल मीडिया विभाग के पद पर बिहार रिसर्च विभाग के सचिव सौरभ सिन्हा को चेयरमैन मनोनित किया गया। इस बाबत अखिल भारतीय कांग्रेस कमिटी के महासचिव( संगठन) के सी वेणुगोपाल ने एक पत्र जारी करते हुये यह सूचना दी है।

सोशल मीडिया विभाग के चेयरमैन के रूप में मनोनयन के पश्चात सौरभ सिन्हा ने अपने उद्गार प्रकट करते हुए कहा कि यह कांग्रेस पार्टी ही है जिसने मेरे जैसे एक साधारण कार्यकर्ता को बिहार सोशल मीडिया विभाग की ज़िम्मेदारी सौंपी। मैं इसके लिये अपनी राष्ट्रीय अध्यक्षा सोनियां गांधी जी, हमारे लोकप्रिय नेता राहुल गांधी जी, अखिल भारतीय कांग्रेस कमिटी के राष्ट्रीय महासचिव (संगठन) के सी वेणुगोपाल जी, बिहार कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रभारी भक्त चरण दास जी, बिहार कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष डा. मदन मोहन झा जी, सोशल मीडिया विभाग के राष्ट्रीय चेयरमैन रोहण गुप्ता जी, राष्ट्रीय समन्वयक एवं सोशल मीडिया विभाग, बिहार प्रभारी प्रणव वचछारजानी जी एवं बिहार रिसर्च विभाग के चेयरमैन आनन्द माधव जी का मैं हृदय से आभार व्यक्त करता हूँ। उन्होंने कहा कि उन सभी शुभचिंतकों का भी मैं धन्यवाद करना चाहूँगा, जिन्होंने मुझे इस पद लायक़ समझ मेरी वकालत की।

सौरभ सिन्हा के मनोनयन पर प्रदेश अध्यक्ष डा. मदन मोहन झा, महिला कांग्रेस अध्यक्ष अमिता भूषण, कार्यकारी अध्यक्ष डा. समीर कुमार सिंह, श्याम सुंदर सिंह धीरज, विधान परिषद सदस्य प्रेम चंद्र मिश्रा, रिसर्च विभाग के चेयरमैन आनन्द माधव, मीडिया विभाग के चेयरमैन राजेश राठौर, कांग्रेस नेत्री जया मिश्र आदि ने ख़ुशी ज़ाहिर करते हुए सौरभ सिन्हा को बधाई दिया।

सोशल मीडिया वॉरियर्स टीम को लेकर राहुल गांधी ने कहा था

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने लोगों से सोशल मीडिया वॉरियर्स टीम ज्वाइन करने की अपील की थी। दरअसल, इस साल फरवरी में कांग्रेस पार्टी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अपनी पैठ मजबूत करने की कवायद शुरू की थी। इस बाबत सोशल मीडिया वॉरियर्स टीम से जुड़ने के लिए टोल फ्री टोल नंबर जारी किया गया था। इस टीम से वॉट्सऐप, वेबसाइट, ईमेल के जरिए भी जुड़ने की बात कही गई थी।

गौरतलब है कि सोशल मीडिया वॉरियर्स टीम को लेकर राहुल गांधी ने कहा था कि ये टीम न्याय के लिए लड़ने वालों योद्धाओं की है। यह नफरत की सेना नहीं है। यह हिंसा की सेना नहीं है। यह सत्य की सेना है। यह एक सेना है जो भारत के विचार का बचाव करेगी।

वही  पार्टी के वरिष्ठ नेता पवन कुमार बंसल, प्रवक्ता पवन खेड़ा और पार्टी के सोशल मीडिया विभाग के प्रमुख रोहन गुप्ता ने इस अभियान की शुरुआत करते हुए पवन बंसल ने कहा कि हर शहर से 5 लाख सोशल मीडिया वॉरियर बनाने का लक्ष्य है. इनके माध्यम से देश के सामने खड़े मुद्दों को उठाया जाएगा. साथ ही इन योद्धाओं के माध्यम से विचारों और सिद्धांतों की बात होगी।

रोहन गुप्ता ने कहा था कि लोकतांत्रिक संस्थाओं को दबाया जा रहा है और सरकार के खिलाफ आवाज उठाने वालों को कुचलने का प्रयास किया जा रहा है। कांग्रेस की जिम्मेदारी है कि हम इसका जवाब दें और देश को बचाएं।

उन्होंने कहा कि हम चुप नहीं बैठ सकते। यह हमारी नैतिक जिम्मेदारी है कि हम देश की आवाज बुलंद करें। इसीलिए हम यह अभियान आरंभ कर रहे हैं. हम हर युवा को मंच देना चाहते हैं। हम इस अभियान को एक महीने तक चलाएंगे ताकि देश भर से लोग इसके साथ जुड़ें।