भाजपा प्रवक्ता अरविन्द सिंह बोले, समरस समाज का विकास के लिए नरेंद्र मोदी सरकार कटिबद्ध

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता अरविन्द कुमार सिंह ने कहा है कि समरस समाज के विकास के लिए मा प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी की सरकार कटिबद्ध है और उन्होंने विकास का इतिहास रचा है इस देश में आज समाज के सारे तबके भारतीय जनता पार्टी के साथ हैं। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार गरीबों के प्रति समर्पित सरकार है। आजादी के बाद देश में पहली बार सबसे ज्यादा OBC समाज से केंद्रीय मंत्री बने हैं।

उन्होंने कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस ने काका कालेलकर कमीशन की रिपोर्ट को लागू नहीं करके पिछड़े वर्गों को आरक्षण के अधिकार से वंचित रखा। वहीं भाजपा समर्थित सरकार में पिछड़े वर्ग को 27% आरक्षण मिला।

उन्होंने कहा कि वहीं दूसरी तरफ नरेंद्र मोदी सरकार ने पिछड़ा वर्ग आयोग को संवैधानिक दर्जा दिया। जबकि कांग्रेस ने बाबा साहेब अंबेडकर को भी उचित सम्मान नहीं दिया। देश की बहुसंख्यक आबादी SC/ST/OBC और गरीब सवर्ण समाज की उन्नति से ही देश की तरक्की होगी।  नरेंद्र मोदी सरकार ने संविधान संशोधन कर ऊंची जाति के गरीब लोगों को आरक्षण देने का काम किया। अरविन्द सिंह ने कहा कि OBC व पिछड़ों के वोट लेकर राज करने वाली पहले की सरकारों ने इनके कल्याण के लिए कुछ नहीं किया।

उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री मोदी ने किसान, गरीब, दलित व पिछड़े वर्ग के कल्याण के लिए कई काम किये हैं। हाल ही में मोदी जी ने UG व PG medical/dental कोर्से में OBC वर्ग को 27% व गरीब वर्ग को 10% आरक्षण दिया है।  वहीं रेहड़ी-पटरी वालों के लिए वरदान बनती जा रही है। पीएम स्वनिधि योजना 27 लाख से अधिक आवेदकों को 2,698.29 करोड़ रुपये से अधिक के ऋण स्वीकृत हुए। उन्होंने कहा कि इसी ही कहते हैं सबका साथ सबका विकास सम्रस समाज की स्थापना और विकास से ही देश का कल्याण होगा।