शराबबंदी कानून चौपट कर रहा है बिहार को, बिहार के मुख्यमंत्री पर जमकर बरसे राजद नेता शिवानंद तिवारी।

बिहार में होली के मौके पर कुछ जिलों में रहस्यमय मौत के लिए राजद के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवानंद तिवारी ने बिहार में शराबबंदी को जिम्मेदार ठहराया है।

उन्होंने कहा है कि सबकी मौत जहरीली शराब पीने से हुई है, जबकि प्रशासन इसकी वजह बीमारी बता रहा है। राज्य में शराबबंदी के तरीके पर सवाल खड़ा करते हुए शिवानंद ने कहा कि राज्य सरकार जबरन नशामुक्ति कराना चाह रही है। सरकार का पूरा तंत्र इसी में लगा है। ड्रोन, हेलीकाप्टर, मोटर बोट एवं खोजी कुत्तों की मदद ली जा रही है। शराब पीने से रोकने का यह सही तरीका नहीं है।

युवाओं की समस्याओं पर सरकार नही दे रही है ध्यान।

शिवानंद ने कहा कि शराब के धंधे से जुड़े युवाओं की मूल समस्याओं पर सरकार का ध्यान नहीं है। राज्य में बेरोजगारी की बड़ी समस्या है। अवसरों के अभाव में युवा शराब व्यवसाय में शामिल हैं। सरकार उन्हें खेल और रचनात्मक गतिविधियों में शामिल क्यों नहीं कर रही है। राजद नेता ने कहा कि नीतीश कुमार ने अपने पहले कार्यकाल में लोगों को शराब पीने का आदी बना दिया। गली-गली दुकानें खुलवा दीं। अब जबरन शराब छोड़ने के लिए बाध्य किया जा रहा है। इसके चलते लाखों लोग शराब बेचने और पीने के आरोप में जेल जा रहे हैं। इसकी आलोचना सुप्रीम कोर्ट ने भी की है।

सीएम को सदबुद्धि दें भगवान।

राजद प्रवक्ता भाई वीरेंद्र ने बिहार दिवस की शुभकामनाएं देते हुए सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने ट्वीट किया है कि बिहार दिवस के पूर्व दिनों में 30-40 मौतें हो गईं। बिहार शोकाकुल है। इसका जिम्मेदार एक शख्स की जिद है। इश्वर से दुआ है कि बिहार की रक्षा करें और ऐसे सीएम को सदबुद्धि दें। साथ ही उन्होंने भागलपुर के जदयू एमएलए गोपाल मंडलपर भी खूब निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि ऐसे बयान देने वाले विधायक को सदन में घुसने का हक नहीं देना चाहिए ।