क्या बिहार के मुख्यमंत्री का कुर्सी छोड़ राज्यसभा जाएंगे बिहार के मुखिया नीतीश कुमार? जानिए क्या कुछ कहा जदयू ने।

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपनी इच्छा प्रकट करते हुए कहा है कि वह किसी दिन राज्य सभा जाना चाहते हैं। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के इस कथन के बाद से अटकलों और कयासों का बाजार गर्माने लगा है और कहा जा रहा है कि आनेवाले दिनों में भारतीय जनता पार्टी नीतीश कुमार को राज्य सभा भेजकर बिहार में अपना मुख्यमंत्री बना सकती है। हालांकि कयासों के बाजार को गर्म होता देखकर नीतीश की पार्टी जनता दल यूनाइटेड ने इस मामले में सफाई दी है और इसे अफवाह बताया है।

नीतीश कुमार के राज्यसभा जाने की खबरें हैं अफवाह: जेडीयू

बिहार सरकार में मंत्री और जेडीयू नेता संजय कुमार झा ने राजनीति में चल रहे कयासों से पर्दा हटाते हुए स्पष्ट कर दिया कि मुख्यमंत्री के राज्यसभा जाने की बात अफवाह है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, ‘मैं इस अफवाह से हैरान हूं कि माननीय मुख्यमंत्री नीतीश कुमार राज्य सभा जाने पर विचार कर रहे हैं। यह शरारती अफवाह है और सच्चाई से बहुत दूर है। नीतीश कुमार के पास बिहार की सेवा करने का जनादेश है और मुख्यमंत्री के रूप में पूरे कार्यकाल के लिए ऐसा करना जारी रखेंगे। वह कहीं नहीं जा रहे हैं।’



नीतीश कुमार है NDA का मजबूत चेहरा: संजय कुमार झा

संजय कुमार झा ने अपने ट्विटर में आगे लिखा है कि, ‘नीतीश कुमार 2020 के बिहार विधान सभा चुनाव में एनडीए का चेहरा थे और लोगों ने इस गठबंधन को सत्ता में लाने के लिए वोट किया। लोगों की सेवा करने की उनकी अटूट प्रतिबद्धता और बिहार को बदलने की क्षमता पवित्र है। मैं सभी से इस तरह के दुष्प्रचार से दूर रहने का आग्रह करता हूं, जिससे बहुत कम लाभ होगा।

नीतीश कुमार ने खुद कहा था कि वह जाना चाहते हैं राज्य सभा।

बता दें कि नीतीश कुमार ने हाल ही में एक चैनल से बातचीत के दौरान राज्य सभा जाने की अपनी इच्छा के बारे में बताया था। उन्होंने कहा था कि वे तीन सदनों का सदस्य रह चुके हैं और सिर्फ राज्य सभा बाकी है। उन्होंने कहा था कि वह कभी न कभी राज्य सभा जाना चाहेंगे। इसके बाद से ही बिहार की राजनीति में कयासों का दौर चल पड़ा है और कहा जा रहा है कि बीजेपी नीतीश कुमार को राज्य सभा भेज सकती है।


गौरतलब है कि नीतीश कुमार अब तक विधान सभा, विधान परिषद और लोक सभा के सदस्य रह चुके हैं। पिछले 16 साल से मुख्यमंत्री की कुर्सी संभाल रहे नीतीश की इस ‘इच्छा’ से संकेत मिलता है कि वह अब किसी नई भूमिका में खुद को देखना चाहते हैं।